कारोबारी के फ्लैट में लगी आग, बची परिवार की जान

कारोबारी के फ्लैट में लगी आग, बची परिवार की जान

ग्वालटोली स्थित संगीता अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर कपड़ा कारोबारी के फ्लैट में शाट सर्किठ से लगी थी आग।

JagranWed, 03 Mar 2021 02:06 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कानपुर : ग्वालटोली स्थित संगीता अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर कपड़ा कारोबारी आकार कोहली के फ्लैट में मंगलवार तड़के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं भरने पर कारोबारी को पता लगा तो उन्होंने पूरे परिवार को लिफ्ट से नीचे उतार कर जान बचाई। यही नहीं, आसपास और ऊपरी मंजिल पर रहने वाले छह परिवारों को छत से दूसरे टॉवर पर भेजा गया। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया।

आकार कोहली ने बताया कि वह पत्नी गौरी व दोनों बेटियों के साथ बेडरूम में सो रहे थे। तड़के करीब साढ़े तीन बजे कमरे में धुआं से दम घुटने पर उनकी नींद खुली। बाहर निकलकर देखा तो पूजा वाले कमरे में आग लगी थी। तुरंत पत्नी और बच्चों को जगाया और उन्हें लिफ्ट से नीचे भेजा। इसके बाद सोसायटी के लोगों को बुलाकर अग्निशमन यंत्रों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। तब फायर ब्रिगेड को फोन किया। 15 मिनट में ही दमकल गाड़ियां पहुंचीं। सोसायटी के सचिव सौरभ जैन ने पड़ोसी व ऊपरी मंजिल पर स्थित फ्लैट में रहने वालों को दूसरे टॉवर पर भेजा। सीएफओ एमपी सिंह और एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने सीढि़यों से पाइपलाइन डालकर फ्लैट की आग बुझानी शुरू की। एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। सुबह जब कारोबारी फ्लैट में पहुंचे तो बच्चों की कॉपी किताबें, कपड़े, किचन का सामान, रजाई गद्दे, फर्नीचर, अलमारियां सबकुछ जल गया था। यह देख उनकी पत्नी फफक पड़ीं। एफएसओ ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी। लाटूश रोड, कर्नलगंज से दमकल की चार गाड़ियों ने आग बुझाई। एक कमरे को छोड़कर बाकी सभी में रखा सामान जल गया। नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.