शॉर्ट सर्किट से बेकरी और जनरल स्टोर में लगी आग

जाजमऊ स्थित सरैया बाजार में शार्ट सर्किट से गुरुवार देर रात घटी घटना।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:05 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:05 AM (IST)
शॉर्ट सर्किट से बेकरी और जनरल स्टोर में लगी आग
शॉर्ट सर्किट से बेकरी और जनरल स्टोर में लगी आग

जागरण संवाददाता, कानपुर: जाजमऊ स्थित सरैया बाजार में शार्ट सर्किट से गुरुवार देर रात बेकरी और जनरल स्टोर में आग लग गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से दोनों दुकानदारों का लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया।

जाजमऊ सरैया निवासी मोहम्मद नौशाद की अरमान ट्रेडर्स नाम से बेकरी है। उन्होंने बताया कि गुरुवार रात 10 बजे वह दुकान बंद करके घर चले गए थे। देर रात दुकान में आग लग गई। आनन-फानन में लोगों ने उन्हें सूचना दी और सबमर्सिबल चलाकर आग बुझाना शुरू किया। साथ ही दमकल और पुलिस को जानकारी दी। देखते ही देखते आग ने पड़ोसी असरार खां उर्फ पप्पू के जनरल स्टोर को भी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंचे जाजमऊ फायर स्टेशन के कर्मियों ने तीन गाड़ी पानी की मदद से करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया। नौशाद के अनुसार आग से दुकान के गल्ले में रखे करीब दो लाख रुपये नकद समेत करीब सात लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं पप्पू के अनुसार आग से दुकान का करीब चार लाख रुपये का माल जलकर राख हो गया। जाजमऊ चौकी प्रभारी मनोज पांडेय ने बताया कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी। आग को बुझा दिया गया है। किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

शार्ट सर्किट से ट्रांसपोर्ट के गोदाम में लगी आग, माल राख

जागरण संवाददाता, कानपुर: बाबूपुरवा टीपी नगर स्थित ट्रांसपोर्ट गोदाम के बाहर तार में शार्ट सर्किट होने से बाहर रखा माल जलकर राख हो गया। सूचना पर मीरपुर फायर स्टेशन से पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यतीश सिंह का टीपी नगर में मेल कानपुर गोरखपुर ट्रांसपोर्ट कंपनी का गोदाम है। गोदाम के बाहर कपड़े गांठ, मशीनरी, टायर समेत अन्य माल लगा था। अचानक केबिल में शार्ट सर्किट होने से गोदाम के बाहर रखे माल में आग लग गई। कर्मचारियों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन कपड़ा और टायर होने के चलते आग बढ़ती गई। इस पर लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिस पर बाबूपुरवा थाने का फोर्स और मीरपुर फायर स्टेशन से दमकल की तीन गाड़ियां घटनास्थल पहुंची और आग बुझानी शुरू की। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया। मीरपुर फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी केके सिंह ने बताया कि तीन गाड़ियों की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। मैनेजर अवधेश सिंह ने पूछताछ में आग से करीब दो लाख के माल का नुकसान होने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी