फर्रुखाबाद में चेकिंग करने गई बिजली विभाग की टीम पर फायरिंग, कर्मचारियों में भगदड़

फर्रुखाबाद में बिजली चोरी की चेकिंग करने गई बिजली विभाग की टीम पर हमला कर दिया गया। भीड़ ने टीम पर फायरिंग भी की जिससे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। मौके पर और पुलिस पहुंची इसके बाद चेकिंग कई तो छह घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:09 PM (IST)
फर्रुखाबाद में चेकिंग करने गई बिजली विभाग की टीम पर फायरिंग, कर्मचारियों में भगदड़
बिजली चेकिंग के दौरान विभाग की टीम पर की गई फायरिंग।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। फतेहगढ़ क्षेत्र में लाइनलॉस अधिक होने पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने विजिलेंस टीम के साथ गुरुवार तड़के चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान बरगदिया घाट राजपूत रोड निवासी एक उपभोक्ता ने बदमाश की आशंका में फायरिंग कर दी। इससे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चेकिंग शुरू कराई। इस दौरान छह लोगों के यहां बिजली चोरी होते पाई गई।

नगरीय क्षेत्र के उपखंड अधिकारी जितेंद्र सिंह, अवर अभियंता संदीप कुमार, विजिलेंस टीम प्रभारी भूपेंद्र कुमार ने अभिषेक शाक्य, राहुल देव, लाइनमैन श्यामवीर व गोविंद के साथ फतेहगढ़ क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। टीम चेकिंग करते हुए राजपूत रोड स्थित एक मकान में पहुंची। बिजली कर्मियों ने पोल पर चढ़कर केबल देखी तो मीटर बाईपास कर बिजली चोरी होते मिली। बिजली कर्मी केबल का वीडियो बनाने के लिए छज्जे पर पहुंच गए। इसी बीच मकान के अंदर से फायरिंग कर दी गई। इससे बिजली कर्मियों में भगदड़ मच गई। बिजली कर्मियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मकान में चेकिंग कराई तो बिजली चोरी होते पाई गई। उपखंड अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि बरगदियाघाट स्थित एक मकान में चेकिंग के दौरान एक युवक ने फायरिंग कर दी थी। उपभोक्ता ने माफी मांगकर कहा कि उन्होंने बदमाश की आशंका पर फायर किया था। इस पर फायर करने वाले युवक को एक अवसर देते हुए छोड़ दिया गया है।

इनके खिलाफ बिजली चोरी में दर्ज हुई रिपोर्ट

उपखंड अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि बरगदियाघाट राजपूत रोड बंगला नंबर 13 निवासी आशुतोष मिश्रा, वंदना मिश्रा, मछली टोला निवासी मीना देवी, महेश, ज्योति व प्रहलाद के यहां बिजली चोरी होते मिली। सभी के खिलाफ बिजली थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर भेजी गई है। थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी