Fire Accident in Kanpur: शार्ट सर्किट से Royal Enfield के शोरूम में लगी आग, कई बाइकों के जलने से बड़ा नुकसान

लखनऊ आशियाना निवासी अमित शुक्ला का साकेत नगर में रायल एनफील्ड (बुलेट) का शोरूम है। जहां साकेत नगर निवासी ज्ञानेंद्र शुक्ला जनरल मैनेजर हैं। विश्वबैंक निवासी सिक्योरिटी गार्ड उदयनारायण द्विवेदी की नाइट ड्यूटी थी। शुक्रवार देर रात वह शोरूम के बाहर बने काउंटर पर मौजूद थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:07 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:07 AM (IST)
Fire Accident in Kanpur: शार्ट सर्किट से Royal Enfield के शोरूम में लगी आग, कई बाइकों के जलने से बड़ा नुकसान
बाइक के शोरूम में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी।

कानपुर, जेएनएन। किदवई नगर थाना अंतर्गत साकेत नगर में रायल एनफील्ड (Royal Enfield) बुलेट नामक बाइक का शोरूम है। बुधवार देर रात शोरूम की तीसरी मंजिल में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग की लपटें देखकर पिकेट ड्यूटी पर मौजूद होमगार्ड ने शोरूम के गार्ड को जानकारी दी। गार्ड की सूचना पर मीरपुर फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और दो घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लखनऊ आशियाना निवासी अमित शुक्ला का साकेत नगर में रायल एनफील्ड (बुलेट) का शोरूम है। जहां साकेत नगर निवासी ज्ञानेंद्र शुक्ला जनरल मैनेजर हैं। विश्वबैंक निवासी सिक्योरिटी गार्ड उदयनारायण द्विवेदी की नाइट ड्यूटी थी। शुक्रवार देर रात वह शोरूम के बाहर बने काउंटर पर मौजूद थे। इसी बीच पिकेट ड्यूटी के होमगार्ड इंद्रपाल सिंह और सुशील पांडेय ने ऊपरी मंजिल में आग लगने की जानकारी दी। इस पर उन्होंने शोरूम के जनरल मैनेजर को सूचना दी। होमगार्डों ने मामले की जानकारी थाने को दी। थाने की ओर से फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। मीरपुर से अग्निशमन अधिकारी केके सिंह दमकल की एक गाड़ी संग घटनास्थल पहुंचे। गार्ड की मौजूदगी में शोरूम के ऊपरी मंजिल जाने वाले रास्ते और तीसरी मंजिल के मुख्यद्वार का ताला तोड़ा गया। इसके बाद अग्निशमन जवानों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। मैनेजर ज्ञानेंद्र ने बताया कि तीसरी मंजिल में पीछे की ओर एक्सीडेंटल और आगे की ओर स्टोर रूम है। एक्सीडेंटल यूनिट की ओर किसी तार में शार्ट सर्किट होने से आग लगी है। आग की चपेट में आकर एक्सीडेंटल क्लेम के लिए आई तीन से अधिक गाड़ियां, कुछ फर्नीचर, एक केबिन और पार्ट्स जले हैं। आग लगने पर बिजली काटी गई थी। ररत में अंधेरा होने से नुकसान का आकलन नहीं हो सका, लेकिन सुबह कई बाइकों को जला हुआ देख बड़े नुकसान की आशंका व्यक्त की गई है। अग्निशमन अधिकारी केके सिंह ने बताया कि दो गाड़ियों की मदद से दो घण्टे में आग बुझाई गई है। घटना में किसी के झुलसने और जनहानि की जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी