गिफ्ट हाउस व कास्मेटिक शॉप में लगी आग, एक झुलसा, सिलिंडर फटने से मची अफरा तफरी में कई घायल

आग पर काबू करने के लिए दो घंटे बाद सीआइएसएफ की टीम मौके पर पहुंची। लल्ला बोस तिराहा स्थित चार मंजिला मकान में सबसे नीचे वाले खंड में उत्कर्ष पुरवार गिफ्ट हाउस व कास्मेटिक की दुकान खोले है। जबकि मकान की दूसरी मंजिल में गोदाम बना है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:08 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:08 PM (IST)
गिफ्ट हाउस व कास्मेटिक शॉप में लगी आग, एक झुलसा, सिलिंडर फटने से मची अफरा तफरी में कई घायल
आग पर काबू पाने के लिए मशीन ले जाते दमकल टीम के सिपाही। जागरण

हमीरपुर, जेएनएन। मुख्यालय में सुभाष बाजार के लल्ला बोस तिराहा स्थित चार मंजिला मकान में संचालित गिफ्ट हाउस व कास्मेटिक की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप ले लिया। मकान के तीन मंजिल तक पहुंची आग को दमकल आग पर काबू करने में जुटी है। वहीं घटना के दौरान घर में रखा सिलिंडर फटने से दीवार में छेद हो गया जिससे मची अफरा तफरी में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। जबकि दुकान में काम करने वाला एक कर्मचारी आग से झुलस गया। सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं आग पर काबू करने के लिए दो घंटे बाद सीआइएसएफ की टीम मौके पर पहुंची। लल्ला बोस तिराहा स्थित चार मंजिला मकान में सबसे नीचे वाले खंड में उत्कर्ष पुरवार गिफ्ट हाउस व कास्मेटिक की दुकान खोले है। जबकि मकान की दूसरी मंजिल में गोदाम बना है। इसके साथ ऊपरी मंजिलों में वह परिवार समेत रहते है। गुरुवार शाम 6:15 बजे अचानक शार्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लग गई। बोर्ड में लगी आग की चपेट में नीचे रखा सामान भी आ गया। इसी दौरान दुकान में काम करने वाले कर्मचारी दीपक की नजर आग पर पड़ी। वह उसे काबू करने की कोशिश करने लगा। जिससे वह झुलस गया। वहीं आग बढ़ती देख वहां मौजूद उत्कर्ष की मां रेनू पुरवार बाहर निकल गई। मौके पर मौजूद व्यापारियों ने इसकी सूचना दमकल को दी। दमकल के पहुंचने तक आग विकराल रूप ले चुकी थी।

जिसे बुझाने के दौरान घर तेज धुएं के गुबार निकलने लगे।करीब एक घंटे की मशक्कत केे बाद घर के अंदर लगी आग को दमकल काबू नहीं कर सकी। आग मकान के तीन मंजिल तक पहुंच गई। जिससे किचेन में रखा सिलिंडरफटने से दीवार के पीछे हिस्से में बड़ा छेद हो गया और खिड़की में लगा कांच टूटकर लोगों के ऊपर गिरा। वहीं मची भगदड़ में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। आग से झुलसे दीपक व भगदड़ में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इस दौरान एएसपी अनूप कुमार, सीओ सदर अनुराग ङ्क्षसह व सदर कोतवाली पुलिस के साथ मौजूद रहे। वहीं बढ़ती आग को काबू करने के लिए सीआइएसएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

chat bot
आपका साथी