सिटी बस डिपो के टायर गोदाम में आग, मची भगदड़

फजलगंज नगर बस डिपो के पुराने टायर गोदाम में बुधवार को भीषण आग लग गई। जलते पुराने टायरों से निकलने वाले दमघोंटू धुएं से भगदड़ मच गई। गोदाम के आसपास से बसों को हटाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Apr 2018 01:36 AM (IST) Updated:Thu, 19 Apr 2018 01:36 AM (IST)
सिटी बस डिपो के टायर गोदाम में आग, मची भगदड़
सिटी बस डिपो के टायर गोदाम में आग, मची भगदड़

जागरण संवाददाता, कानपुर : फजलगंज नगर बस डिपो के पुराने टायर गोदाम में बुधवार को भीषण आग लग गई। जलते पुराने टायरों से निकलने वाले दमघोंटू धुएं से भगदड़ मच गई। गोदाम के आसपास से बसों को हटाया गया।

दोपहर तीन बजे सिटी बस डिपो के पीछे की ओर बने निष्प्रयोज्य टायर वाले गोदाम में आग लगी। आशंका है कि डिपो कर्मी या पास के किसी घर से किसी ने बीड़ी सिगरेट पीकर फेंक दिया, जिससे घटना हुई। गोदाम में बड़ी-बड़ी झाड़ियां होने से आग लग गई। टायर भी चपेट में आ गई और कुछ ही पल में आग बेकाबू हो गई। देखते ही देखते काला धुआं आसपास घरों में भरने लगा जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई। लोग घर छोड़कर भाग खड़े हुए।

उधर डिपो अधिकारियों ने जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इस दौरान डिपो कर्मियों में अफरातफरी रही और गोदाम के आसपास खड़ी सिटी बसों को हटा दिया गया। कर्मियों ने कुछ टायरों को भी बाहर निकाल लिया। हालांकि आधे घंटे में ही आग पर काबू पा लिया गया लेकिन, गोदाम पूरी तरह ध्वस्त हो गया।

-----------

150 से अधिक टायर जले

डिपो में आग की चपेट में आए करीब 150 टायर जलकर राख हो गए। सिटी बस डिपो के प्रबंध निदेशक का कहना है कि तीन वर्षो से निष्प्रयोज्य रखे टायरों की नीलामी के लिए कई बार टेंडर मांगे गए लेकिन, सही रेट नहीं मिलने के कारण नीलामी नहीं हो पाई थी। इन टायरों की कीमत करीब दस हजार रुपये होगी।

------

घटना की जांच के आदेश

कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के प्रबंध निदेशक नीरज सक्सेना ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। प्रबंध निदेशक का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी।

chat bot
आपका साथी