Fire Accident In Unnao: उन्नाव की फैक्ट्री में आग से टैंकर व टैक्ट्रर जला, 20 लाख की संपत्ति जलकर राख

Fire Accident In Unnao फैक्ट्री में आग लगने पर अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा तो उस दौरान फैक्ट्री में कोई मौजूद नहीं मिला। अग्निशमन अधिकारी शिव दरस ने बताया कि फैक्ट्री से सभी लोग भाग गए थे। इस कारण वहां पर लगे अग्निशमक यंत्रों की जांच नहीं हो सकी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:53 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:53 PM (IST)
Fire Accident In Unnao: उन्नाव की फैक्ट्री में आग से टैंकर व टैक्ट्रर जला, 20 लाख की संपत्ति जलकर राख
श्री जी ट्रेडिंग कार्पोरेशन फैक्ट्री में खड़े पुराने वाहन।

उन्नाव, जेएनएन। Fire Accident In Unnao दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में श्री जी ट्रेडिंग कार्पोरेशन फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से मोबिल ऑयल के टैंकर व ट्रैक्टर में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लग गई। घटना में बीस लाख की संपत्ति जलकर खाक हो गई। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फायर ब्रिगेड ने एक भरा मोबिल ऑयल का टैंकर आग की चपेट में आने से बचा लिया। 

श्री जी ट्रेडिंग कार्पोरेशन फैक्ट्री में पुराने मोबिल ऑयल को फिल्टर कर नया बनाने के काम होता है। शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे फैक्ट्री के भीतर खड़े फ्यूल ऑयल टैंकर में अचानक आग लग गई। बताते हैं कि टैंकर से स्टोरेज टैंक से मोबिल ऑयल भरते समय आग लगी। गनीमत रही कि जिस समय आग लगी इस समय टैंकर में बहुत कम मोबिल ऑयल बचा था। मामले में अग्निशमन अधिकारी शिव दरस ने बताया कि आग की सूचना फायर ब्रिगेड को नहीं दी गई। वह वहां से निकल रहे थे तो आग लगने पर फायर ब्रिगेड को भेजा। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से ललित कुमार ने बताया टैंकर और टैक्टर सहित करीब बीस लाख की संपत्ति जलकर खाक हुई है। आंशका जताई जा रही है कि पड़ोस की जैविक खाद बनाने वाली फैक्ट्री की चिमनी से निकली चिंगारी टैंकर पर गिरी और आग लग गई। 

फैक्ट्री में नहीं मिले जिम्मेदार: फैक्ट्री में आग लगने पर अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा तो उस दौरान फैक्ट्री में कोई मौजूद नहीं मिला। अग्निशमन अधिकारी शिव दरस ने बताया कि फैक्ट्री से सभी लोग भाग गए थे। इस कारण वहां पर लगे अग्निशमक यंत्रों की जांच नहीं हो सकी। फैक्ट्री में इसकी जांच करायी जाएगी। अगर अग्निशमन यंत्र मानक विहीन मिले तो प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी