इटावा की कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग से 1.40 करोड़ का नुकसान, लोगों ने शॉर्ट सर्किट को माना वजह

फैक्ट्री मालिक ने बताया कि इस करीबन एक करोड़ 40 लाख रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट हुई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक बिजली आ जा रही थी उसी समय एक धमाके की आवाज सुनी गई शायद है कि शार्ट सर्किट के कारण ही आग लगी हो।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:06 PM (IST)
इटावा की कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग से 1.40 करोड़ का नुकसान, लोगों ने शॉर्ट सर्किट को माना वजह
आग लगने के बाद फैक्ट्री का दृश्य।

इटावा, जेएनएन। बसरेहर थाने के ठीक सामने रेडीमेड कपड़ा फैक्ट्री में गुरुवार की रात अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जिसमें तकरीबन एक करोड़ 40 लाख रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।

घटना की जानकारी देते हुए फैक्ट्री के मालिक सुनील कुमार पुत्र महेश चंद्र निवासी नगला गेड़ ने बताया कि बुधवार की शाम को सही सलामत फैक्ट्री को बंद कर कर गया था और देखरेख के लिए छोटे भाई अनिल कुमार फैक्ट्री पर ही दूसरी मंजिल पर रहता था। अनिल ने फोन कर बताया कि नीचे से फैक्ट्री की तरफ से बहुत तेज धुआं आ रहा है जिस पर मैंने दमकल विभाग को फोन किया वही मैं मौके पर पहुंचा तो पहले से ही वहां पर बसरेहर थाना प्रभारी मुकेश कुमार सोलंकी फोर्स के साथ मौजूद थे और दमकल की गाड़ी के साथ आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक हमारी फैक्ट्री में रखा हुआ रॉ मैटेरियल,सिलाई मशीनें,जनरेटर,एक्टिवा स्कूटी व पूरी फैक्ट्री का इंटीरियर ऑफिस का फर्नीचर जल चुका था। उन्होंने बताया कि इस आग में करीबन एक करोड़ 40 लाख रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट हुई है। वहीं उन्होंने आग लगने का कारण जब पूछा गया तो वे कोई भी स्पष्ट कारण समझ में नहीं आया। स्थानीय लोगों के मुताबिक बिजली आ जा रही थी उसी समय एक धमाके की आवाज सुनी गई शायद है कि शार्ट सर्किट के कारण ही आग लगी हो।

थाना प्रभारी मुकेश कुमार सोलंकी ने जानकारी देते हुए बताया कि थाने के पास की घटना होने के कारण हम लोग तत्काल ही मौके पर पहुंच गए और दमकल विभाग को मौके पर बुलाया फैक्ट्री के ऊपर दूसरी मंजिल पर फंसे अनिल कुमार को रस्सी के माध्यम से बाहर से ही निकाल लिया गया और उसकी जान बचाई गई।

chat bot
आपका साथी