केडीए में पत्रावलियां गायब होने पर दो कर्मचारियों पर मुकदमा, बाकी में मची खलबली

केडीए में फर्जी रजिस्ट्री का प्रकरण सामने आने पर केडीए उपाध्यक्ष ने जांच सौंपी थी। इसमें कृष्णानगर योजना की दो मूल पत्रावलियां गायब होने के मामले में दोषी मिले दो कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है इसके बाद दूसरे कर्मियों में खलबली मची है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:48 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:48 AM (IST)
केडीए में पत्रावलियां गायब होने पर दो कर्मचारियों पर मुकदमा, बाकी में मची खलबली
कानपुर विकास प्राधिकरण में फर्जी रजिस्ट्री का मामला।

कानपुर, जेएनएन। केडीए के विशेष कार्याधिकारी भैरपाल सिंह ने कृष्णानगर योजना की दो मूल पत्रावलियां गायब होने के मामले में दो कर्मचारियों के खिलाफ स्वरूप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बता दें कि फर्जी रजिस्ट्री के मामले का दैनिक जागरण लगातार राजफाश कर रहा है। रतनलाल नगर में एक भूखंड की फर्जी रजिस्ट्री के मामले में पांच अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है।

दैनिक जागरण ने कृष्णानगर योजना में भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री का मुद्दा भी उठाया था, जिस पर केडीए उपाध्यक्ष ने अपर सचिव डा. गुडाकेश को जांच सौंपी थी। जांच में मामला सामने आया कि दोनों भूखंडों की फाइलें ही गायब हैं। जांच के क्रम में विशेष कार्याधिकारी ने स्वरूप नगर थाने में मुकदमा लिखाया है। तहरीर के मुताबिक कृष्णानगर योजना के भूखंड संख्या एस 13 और एस 14 की मूल पत्रावलियां निबंधन के बाद कब्जा प्रदान करने के लिए अधिशासी अभियंता जोन एक कार्यालय को भेजी गई थीं।

कार्यालय के डिस्पैचर शिव प्रसाद तिवारी ने एक मई 2019 को विक्रय जोन एक कार्यालय में पत्रावलियां प्राप्त कराए जाने की रिसीविंग की छाया प्रति उपलब्ध कराई लेकिन, विक्रय जोन एक कार्यालय की डिस्पैचर का कार्य देख रहीं मधु ने कहा कि पत्रावलियां उन्होंने प्राप्त नहीं कीं। साथ ही यह भी कहा कि अधिशासी अभियंता जोन एक कार्यालय की ओर से प्रस्तुत की गई रिसीङ्क्षवग में उनके हस्ताक्षर नहीं हैं। इससे यह स्पष्ट है कि दोनों डिस्पैचरों के बीच ही पत्रावलियां गायब हुई हैं। थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर दोनों कर्मचारियों के खिलाफ गबन की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी