सीएसए में वित्तीय अनियमितताओं पर नाराज हुए अपर मुख्य सचिव

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने जताई अनियमितता पर नाराजगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 02:04 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 02:04 AM (IST)
सीएसए में वित्तीय अनियमितताओं पर नाराज हुए अपर मुख्य सचिव
सीएसए में वित्तीय अनियमितताओं पर नाराज हुए अपर मुख्य सचिव

जागरण संवाददाता, कानपुर : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने गुरुवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की वित्तीय अनियमितताओं पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्रोजेक्ट, शोध और अन्य आयोजनों के लिए एडवांस धन लेकर उसे समायोजित न कराने पर हैरानी जताई। ऐसा करने वाले अधिकारियों और स्टाफ का जुलाई माह का वेतन रोकने के लिए निर्देशित किया। वह विश्वविद्यालय के मीटिग हाल में शिक्षा, प्रोजेक्ट, वित्तीय समेत अन्य मामलों की समीक्षा कर रहें थे। पहले ये बैठक में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को लेनी थी। बाद में उनके कार्यक्रम में बदलाव हो गया था।

बैठक में अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने परिसर में बनने वाले भवन, परिसंपत्ति समेत अन्य प्रपत्रों की आख्या पर सवाल जवाब किया। उन्होंने कई शिक्षकों को तीन माह से वेतन न मिलने के मामले में भी तल्खी दिखाई। विश्वविद्यालय की शिक्षा, शोध पर संतुष्टि जताई। कुलपति डा. डीआर सिंह, डा. धर्मराज सिंह, डा. एचजी प्रकाश, डा. नौशाद खान, डा. खलील खान समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

छात्रों के लिए शिकायत की हो सुविधा

अपर मुख्य सचिव ने छात्रों और किसानों के लिए शिकायत और समस्याओं की जानकारी देने के लिए आनलाइन शिकायत की व्यवस्था करने को कहा।

----------------

तकनीक पेटेंट कराने पर जताया हर्ष

जेल रेटिग विधि से अलसी के तने से धागा निकालने की तकनीक को पेटेंट कराए जाने पर उन्होंने खुशी जताई। विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों के द्वारा लिखित पुस्तक मिलेट फ्यूचर क्राप का विमोचन हुआ।

----------------

धन को एफडीआर कराने का निर्देश

अपर मुख्य सचिव ने विश्वविद्यालय की आय बढ़ाने के लिए बैंकों में खाते कम करने और अधिक धन को एफडीआर के रूप में बैंक में जमा करने पर बल दिया।

chat bot
आपका साथी