India Vs New Zealand Match: ग्रीनपार्क में दर्शक क्षमता और बायो बबल पर अंतिम फैसला गाइडलाइन के बाद

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए इसी सप्ताह निर्देश जारी हो सकते हैं। इसमें आधी दर्शक क्षमता और सिटिंग प्लान की योजना भी बनाई जानी है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 07:49 AM (IST)
India Vs New Zealand Match: ग्रीनपार्क में दर्शक क्षमता और बायो बबल पर अंतिम फैसला गाइडलाइन के बाद
ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच की तैयारियां तेज हो गई हैं।

कानपुर, अंकुश शुक्ल। ग्रीनपार्क स्टेडियम में 25 से 29 नवंबर के बीच होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में दर्शक क्षमता व बायो-बबल सुरक्षा घेरे पर अंतिम फैसला बीसीसीआइ द्वारा जारी की जाने वाली गाइडलाइन के आधार पर लिया जाएगा। गाइडलाइन गृह मंत्रालय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को जारी करेगा। इसके आधार पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन दर्शक क्षमता के हिसाब से टिकटों की बिक्री की रूपरेखा फाइनल करेगा। गाइडलाइन इसी सप्ताह जारी की जाएगी। इसके बाद स्टेडियम में दर्शक क्षमता पर कोई निर्णय होगा व इसी आधार पर सिटिंग प्लान तैयार किया जाएगा। माना जा रहा है कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए 50 से 70 फीसद दर्शक क्षमता पर मैच कराए जा सकते हैं। वैक्सीनेशन की दोनों डोज के बाद ही स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा।

टिकटों की दर व बिक्री पर जल्द होगा निर्णय

गाइड लाइन जारी होने के बाद दर्शक क्षमता के आधार पर मैच के लिए टिकटों की बिक्री दरों को तय किया जाएगा। टिकट बिक्री के लिए आनलाइन के साथ आफलाइन स्टाल लगाए जाने की योजना है। पिछले दिनों निरीक्षण पर पहुंचे पूर्व सचिव ने शहर के साथ आस-पास के जिलों में भी टिकट बिक्री केंद्र बनाने के संकेत दिए थे। पदाधिकारी के मुताबिक कोरोना के चलते टेस्ट मैच में भी भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को बायो-बबल सुरक्षा घेरे में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी