आशनाई के चलते हुई थी शटरिग कारीगर की हत्या

बिठूर में शटरिग कारीगर सुरेश सिंह कुशवाहा की हत्या उसको जानने वाले ने की थई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:25 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:25 AM (IST)
आशनाई के चलते हुई थी शटरिग कारीगर की हत्या
आशनाई के चलते हुई थी शटरिग कारीगर की हत्या

जागरण संवाददाता, कानपुर : बिठूर में शटरिग कारीगर सुरेश सिंह कुशवाहा की हत्या आशनाई के चलते की गई थी। हत्यारोपित गांव में रहने वाली उसी महिला का बेटा निकला, जिससे मृतक के संबंध होने की जानकारी स्वजन ने पुलिस को दी थी। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। उसके परिवार की भूमिका की जांच की जा रही है।

शटरिग कारीगर सुरेश की बुधवार को चापड़ से गर्दन काटकर हत्या की गई थी। शाम करीब छह बजे बड़ा भाई रमेश कुशवाहा साबुन लेने सुरेश की झोपड़ी में गया तो घटना का पता लगा। पुलिस को किचन में शराब की आधी भरी बोतल, मुर्गे की टांगें, मसाला, कटा हुआ प्याज आदि सामान मिला था। बड़े भाई रमेश कुशवाहा ने गांव में रहने वाले एक परिवार पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा लिखाया था। साथ ही बताया था कि सुरेश का आरोपितों के घर आना जाना था और एक महिला से दोस्ती थी। रमेश ने आरोप लगाया था कि आरोपितों ने सुरेश को अपने परिवार से दूर रहने और जान से मारने की धमकी दी थी। थाना प्रभारी ने बताया वारदात के बाद आरोपित ताला बंद कर फरार हो गए थे। कॉल डिटेल के जरिए आरोपित परिवार के एक बेटे राजेश को गंगा बैराज के पास पकड़ा गया। उसकी लोकेशन वारदात के वक्त घटनास्थल पर थी।

गोल्ड लोन चुकाने पर ग्राहक को थमा दिए नकली जेवर

जासं, कानपुर : बिरहाना रोड स्थित एक बैंक में गोल्ड लोन लेने को गिरवी रखे गए असली जेवरों के बदले ग्राहक को नकली जेवर दे दिए गए। आरोप है कि विरोध करने पर बैंक प्रबंधक ने धमकी भी दी। पीड़ित ने फीलखाना थाने में तहरीर दी है।

पांडुनगर निवासी निखिल कुमार ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बिरहाना रोड स्थित बैंक से कुछ माह पूर्व सोने के जेवर गिरवी रखकर 1.86 लाख रुपये गोल्ड लोन लिया था। 14 जून को बैंक में कुल रकम व किस्त समेत 1.92 लाख रुपये जमा करके गोल्ड लोन खाता बंद करा दिया। इसके बाद बैंक की ओर से गिरवी रखे गए जेवर वापस दिए गए तो निखिल को संदेह हुआ। उन्होंने जांच कराई तो पता लगा कि सभी जेवर नकली थे। तुरंत निखिल उन जेवरों को लेकर बैंक पहुंचे तो मैनेजर ने प्रार्थना पत्र लेकर जांच का भरोसा दिया। आरोप है कि अगले दिन मैनेजर ने असली जेवर वापस करने में आनाकानी शुरू कर दी। निखिल ने 112 नंबर पर फोन किया तो पुलिस पहुंची। इसके बाद मैनेजर ने दो दिन का वक्त मांगा। गुरुवार को निखिल दोबारा पहुंचे तो मैनेजर ने असली जेवर देने से मना कर दिया और धमकी दी। थाना प्रभारी सतीशचंद्र साहू ने बताया कि युवक ने बैंक पर असली जेवर हड़पने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

नशेबाजी के विरोध में की अश्लीलता, मुकदमा

जासं, कानपुर : नशेबाजी का विरोध करने पर गोविद नगर बस्ती निवासी महिला के साथ दो भाइयों ने मारपीट एंवं अश्लीलता की। महिला ने बताया कि पति दफ्तर के काम से बाहर गए थे। घर पर वह और उसकी बेटी ही थीं। इलाके में रहने वाला मगन दरवाजे पर नशेबाजी कर रहा था। विरोध करने पर मगन व उसके छोटे भाई आकाश ने महिला के घर पर ईंट पत्थर चलाते हुए उससे अश्लीलता की। थाना प्रभारी अनुराग मिश्र ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी

जासं, कानपुर : जूही में रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर दोस्त ने 2.50 लाख की ठगी कर ली। रुपये वापस मांगने पर धमकी मिली तो पीड़ित ने आरोपित के खिलाफ जूही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एस-ब्लाक जूही निवासी रमेश चंद्र रेलवे से सेवानिवृत्त हैं। दिल्ली पहाड़गंज निवासी उनके सहयोगी और मित्र अशोक सिघल ठेकेदार है। रमेश चंद्र ने बताया कि अशोक ने रेलवे बोर्ड में पहुंच होने का झांसा देकर बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर ढाई लाख रुपये लिए थे,लेकिन न नौकरी मिली न ही पैसे वापस हुए। थाना प्रभारी जूही संतोष आर्या ने बताया कि आरोपित अशोक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी