सुरक्षा के अहसास ने नवीन मार्केट में बढ़ाई ग्राहकों की आमद, बिना मास्क दुकानों में नहीं मिलता प्रवेश

हालांकि यहां रात में खूबसूरत रंगीन लाइटों के बीच खरीदारी करने का लुत्फ ही अलग है। शोरूम संचालकों के मुताबिक 21 जून से रात नौ बजे तक जब बाजार खुलने लगेगा तो वह दृश्य दोबारा देखने को मिलेगा। दूसरे शहरों से भी लोग यहां खरीदारी करने के लिए आते हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:50 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:50 AM (IST)
सुरक्षा के अहसास ने नवीन मार्केट में बढ़ाई ग्राहकों की आमद, बिना मास्क दुकानों में नहीं मिलता प्रवेश
ज्वैलरी से लेकर सभी कपड़े व फल तक सबकुछ मिलता है

कानपुर, जेएनएन। नवीन मार्केट को शहर का हृदय स्थल कहा जाए तो गलत नहीं होगा। बिल्कुल अलग तरीके से विकसित किए गए इस बाजार में कोरोना कफ्र्यू में ढील के बाद ग्राहकों की संख्या फिर बढऩे लगी है, लेकिन यह यूं ही नहीं हो गया है। यहां के दुकानदारों ने इसके लिए अपनी, अपने स्टाफ, पूरी दुकान और फिर बाजार की सुरक्षा पर ध्यान दिया तभी ग्राहकों में भी विश्वास जगा और उनका आना शुरू हुआ।

अब बाजार में पहले की तरह चहल पहल शुरू हो चुकी है। हालांकि यहां रात में खूबसूरत रंगीन लाइटों के बीच खरीदारी करने का लुत्फ ही अलग है। शोरूम संचालकों के मुताबिक 21 जून से रात नौ बजे तक जब बाजार खुलने लगेगा तो वह दृश्य दोबारा देखने को मिलेगा। दूसरे शहरों से भी लोग यहां खरीदारी करने के लिए आते हैं। यहां शादी की ज्वैलरी से लेकर सभी कपड़े व फल तक सबकुछ मिलता है।

नवीन मार्केट एक नजर में

नवीन मार्केट में करीब 550 दुकानें हैं। दो हजार से ज्यादा लोगों को मिलता है रोजगार करोड़ों रुपये का है सालाना का कारोबार

 बाजार में पार्किंग के लिए है उचित व्यवस्था : यहां के लोग आते हैं खरीदारी करने : लालबंगला, जाजमऊ, आईटीआई, डिफेंस कॉलोनी, तिलक नगर, कैंट सहित झांसी, बांदा, औरैया के लोग भी खरीदारी करने के लिए आते हैं।    

बोले व्यापारी  कोरोना के दौरान ग्राहकों की आवक कम हुई थी। संक्रमण बढ़ा तो सब बंद हो गया था। अब फिर से दुकानें खुली हैं तो सुरक्षा मानकों का ध्यान रखा जा रहा है। बिक्री भी बढ़ी है।

                                               - अश्विनी कोहली, अध्यक्ष, नवीन मार्केट शॉप कीपर एसोसिएशन।

बाजार में फिर से ग्राहकों के आने से रौनक लौट आई है। ग्राहक खरीदारी करने निकलता है तो वह सुरक्षा का खास ध्यान रखता है। इसके लिए पूरे प्रयास हो रहे हैं कि उसे सुरक्षा के माहौल का अहसास हो।

                                             -सोना गोपलानी, उपाध्यक्ष, नवीन मार्केट शॉप कीपर एसोसिएशन 

chat bot
आपका साथी