घर में खड़ी कार का उरई में कट गया Toll Tax, मैसेज आने के बाद वाहन स्वामी को लगा झटका

बुधवार शाम सात बजे उनके मोबाइल फोन पर उनकी कार का 105 रुपये टोल टैक्स कटने का मैसेज आया। जिसे देख उन्हें आश्चर्य हुआ। बताया कि उनकी कार उनके लखनऊ स्थित आवास में खड़ी है। वहीं 28 जुलाई से कही गए ही नहीं हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:50 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:50 AM (IST)
घर में खड़ी कार का उरई में कट गया Toll Tax, मैसेज आने के बाद वाहन स्वामी को लगा झटका
घर में खड़ी कार के चालान से संबंधित प्रतीकात्मक फोटाे।

हमीरपुर, जेएनएन। बीती 30 जून को सेवानिवृत्त हुए जिले मे तैनात रहे जेडी अभियोजन की घर में खड़ी कार का टोल टैक्स कट गया। मोबाइल फोन में मैसेज आने पर जानकारी होने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत टोल टैक्स हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज कराई है। लखनऊ स्थित आवास में खड़ी कार का उरई स्थित टोल में टैक्स कटा है।

 लखनऊ निवासी बीएल वर्मा ने बताया कि वह 30 जून को वह ज्वाइंट डायरेक्टर अभियोजन के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। इसके बाद वह 28 जुलाई को हमीरपुर का आवास खाली कर लखनऊ शिफ्ट हो गए। फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम सात बजे उनके मोबाइल फोन पर उनकी कार का 105 रुपये टोल टैक्स कटने का मैसेज आया। जिसे देख उन्हें आश्चर्य हुआ। बताया कि उनकी कार उनके लखनऊ स्थित आवास में खड़ी है। वहीं 28 जुलाई से कही गए ही नहीं हैं। उन्होंने किसी अन्य वाहन में उनकी कार की फर्जी नंबर प्लेट लगाने का अंदेशा जताया। कहा कि ऐसे में फर्जी नंबर प्लेट वाली गाड़ी यदि कोई दुर्घटना कर दे तो उन्हें दिक्कत हो सकती है। बताया कि मामले की शिकायत उन्होंने टोल टैक्स के टोल फ्री नंबर पर की है। जिस पर उरई स्थित एट टोल में रुपये काटे जाने की जानकारी हुई। जिसमें 25 दिन बाद कार्रवाई कर जानकारी दिए जाने की बात कही गई है।

वहीं उरई के एट टोल प्लाजा के मैनेजर केके शुक्ला ने बताया कि कैमरे से स्कैन हुए बिना फास्टैग से टोल टैक्स कटना संभव नहीं है। एक या दो माह पहले यहां से गाड़ी गुजरी हुई तब किसी तकनीकी समस्या के कारण टैक्स नहीं कट पाया होगा। अपडेट होने के बाद अब उसका मैसेज आया होगा। इसे लेकर सेवानिवृत्त अधिकारी बीएल वर्मा ने बताया कि जून में मेरी कार का चालक औरैया गया था, मुझे रूट की जानकारी नहीं है। शिकायत करने का मकसद यह था कि कही कोई इसका गलत फायदा न उठा ले।

chat bot
आपका साथी