फर्रुखाबाद जेल में कैदी की मौत का मामला, जेल अधीक्षक व सिपाहियों सहित नौ लोगों के खिलाफ याचिका

मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव ब्राहिमपुर निवासी नरवीर सिंह ने न्यायालय में दायर की याचिका में कहा कि उनके पुत्र संदीप यादव को एक जून 2012 को पत्नी की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वह जिला जेल में सजा काट रहा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:51 PM (IST)
फर्रुखाबाद जेल में कैदी की मौत का मामला, जेल अधीक्षक व सिपाहियों सहित नौ लोगों के खिलाफ याचिका
फर्रुखाबाद जेल की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। जिला जेल में कैदी संदीप यादव की मौत के मामले में पिता ने जेल अधीक्षक, पांच सिपाही व पुत्र के ससुरालीजन सहित नौ लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाकर न्यायालय में याचिका दायर की। सीजेएम ने घटना के संबंध में पुलिस से आख्या तलब की है।

मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव ब्राहिमपुर निवासी नरवीर सिंह ने न्यायालय में दायर की याचिका में कहा कि उनके पुत्र संदीप यादव को एक जून 2012 को पत्नी की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वह जिला जेल में सजा काट रहा था। मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के पृथ्वीपुर मढ़ैया निवासी पुत्र के ससुरालीजन अरविंद, उनके पुत्र शेर सिंह व बबलू ने पुत्र को धमकी दी थी कि उसकी जेल में हत्या करवा देंगे। इसी के चलते आरोपितों ने जेल अधीक्षक व सिपाहियों से साठगांठ कर ली। छह नवंबर को उन्हें जानकारी दी गई कि उनका पुत्र गंभीर रूप से बीमार है। जब वह सैफई गए तो पुत्र वहां भर्ती था। उसके शरीर पर चोटों के निशान थे। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि पुत्र के ससुराल वालों ने जेल कर्मियों से साठगांठ कर उसकी हत्या कर दी। जब उन्होंने घटना के संबंध में पुलिस को तहरीर दी तो उन्हें धमकाकर भगा दिया। इस मामले में सीजेएम ने पुलिस से आख्या तलब की है। 

chat bot
आपका साथी