फर्रुखाबाद में Passing out parade के बाद Center commandant Brigadier बोले, Honey Trap से बचें युवा सैनिक

बेस्ट रिक्रूटों (दाएं) साजन सिंह, लवप्रीत सिंह व लवप्रीत सिंह को मैडल लगाते ब्रिगेडियर हरबीर सिंह

सेंटर कमांडेंट ने खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। मंच से करीब 14 मिनट लंबे संबोधन में उन्होंने रिक्रूट्स को भावी सैन्य जीवन के लिए कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि आज दुश्मन इंटरनेट के मोर्चे पर घात लगाए बैठा है।

Akash DwivediSat, 17 Apr 2021 08:34 PM (IST)

फर्रुखाबाद, जेएनएन। सिखलाइट इंफेंंट्री रेजीमेंटल सेंटर के चटर्जी परेड ग्राउंड पर शनिवार को हुई पासिंगआउट परेड के बाद 305 रिक्रूट्स देशसेवा की शपथ लेकर भारतीय सेना का हिस्सा बने। सेंटर कमांडेंट ब्रिगेडियर हरबीर सिंह ने उन्हें इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाने और हनी ट्रैप से सतर्क रहने का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि अब दुश्मन सीमा से ज्यादा इंटरनेट के मोर्चे पर घात लगाने की फिराक में रहता है, इससे सावधान रहना होगा। कमांडेंट ने कोरोना के चलते रिक्रूट्स के स्वजन को इस ऐतिहासिक मौके का साक्षी बनने का अवसर न दे पाने के लिए खेद जताया।

सेंटर कमांडेंट ने खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। मंच से करीब 14 मिनट लंबे संबोधन में उन्होंने रिक्रूट्स को भावी सैन्य जीवन के लिए कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि आज दुश्मन इंटरनेट के मोर्चे पर घात लगाए बैठा है। इस लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय सतर्क रहें। कहीं भी अपनी पहचान एक सिपाही के तौर पर उजागर न करें और सेना या अपने तैनाती स्थल से संबंधी फोटो या कोई सूचना कहीं कदापि शेयर न करें। उन्होंने रिक्रूट्स से चुनौतियों का हौसले के साथ सामना कर उन पर फतह हासिल करने के लिए मेहनत और ईमानदारी से काम करने का आह्वान किया। उन्होंने उन्हेंं जांबाज सैनिक बनाने के लिए कठिन प्रशिक्षण देने वाली ट्रेनिंग बटालियन के सीओ कर्नल इंद्रजीत सिंह और उनके स्टाफ को भी बधाई दी।

प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले रिक्रूट्स को पासिंग आउट परेड के अंत में सम्मानित किया गया। ब्रिगेडियर हरबीर सिंह ने अमृतपाल सिंह को ओवर-ऑल बेस्ट रिक्रूट का पदक भेंट किया। इसके अलावा रिक्रूट एक लवप्रीत सिंह को पीटी और दूसरे लवप्रीत सिंह को फायरिंग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। रिक्रूट साजन सिंह को ड्रिल और लखबीर सिंह को लिखित परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पदक भेंट किए गए। एडज्यूटेंट लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील अत्री ने अटेस्टेशन परेड का संचालन किया। ट्रेनिंग बटालियन कमांडर कर्नल इंद्रजीत सिंह के अलावा प्रशासनिक कमांडेंट कर्नल नीरज तिवारी भी मौजूद रहे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.