फर्रुखाबाद में पूर्व प्रधान के दो पोल्ट्री फार्म पर चला बुलडोजर, ग्राम समाज की जमीन पर कर रखा था कब्जा

शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे नायब तहसीलदार रावेंद्र कुमार कानूनगो अजय यादव लेखपाल अजीत गुप्ता प्रधान अजय कुमार व थाना प्रभारी दिनेश कुमार गौतम प्राथमिक विद्यालय के पीछे ग्राम समाज की जमीन पर पूर्व प्रधान के दो पोल्ट्री फार्म तोडऩे के लिए बुलडोजर लेकर पहुंचे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 10:00 PM (IST)
फर्रुखाबाद में पूर्व प्रधान के दो पोल्ट्री फार्म पर चला बुलडोजर, ग्राम समाज की जमीन पर कर रखा था कब्जा
गांव पतौंजा में बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा पूर्व प्रधान का पोल्ट्री फार्म।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। पतौंजा गांव में उत्पीडऩ कर नौ परिवारों को पलायन के लिए विवश करने वाले पूर्व प्रधान मोहम्मद शमीम पर शिकंजा और कसने लगा है। 20 साल से ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर बनाए गए पूर्व प्रधान के दो पोल्ट्री फार्म पर शुक्रवार को राजस्व टीम ने बुलडोजर चलवाया। कब्जा की गई जमीन पर बनी पक्की कोठरी को तहसीलदार की मौजूदगी में तोड़ा जाएगा। गांव में कुछ दिनों पहले नौ परिवारों ने पूर्व प्रधान की दहशत के चलते अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ होने के पोस्टर लगा दिए थे। मामला चर्चा में आने के बाद प्रशासन और पुलिस ने पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों पर मुकदमा लिखा था।  

शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे नायब तहसीलदार रावेंद्र कुमार, कानूनगो अजय यादव, लेखपाल अजीत गुप्ता, प्रधान अजय कुमार व थाना प्रभारी दिनेश कुमार गौतम प्राथमिक विद्यालय के पीछे ग्राम समाज की जमीन पर पूर्व प्रधान के दो पोल्ट्री फार्म तोडऩे के लिए बुलडोजर लेकर पहुंचे। वहां भीड़ लग गई, जिसे पुलिस ने तितर-बितर किया। बुलडोजर ने पहले बंद पड़े पोल्ट्री फार्म को ध्वस्त किया। पास में अवैध बनाए नलकूप को तोडऩा शुरू किया गया तो बिजली के केबल आड़े आ गए। विद्युत उपकेंद्र से शटडाउन लेकर उसे तोड़ा गया। दूसरे पोल्ट्री फार्म पर करीब दो हजार मुर्गे होने पर नायब तहसीलदार ने पांच घंटे का समय देकर कार्रवाई रुकवा दी। कर्मचारी ने गाडिय़ों में मुर्गों को लादकर दूसरे स्थान पर भेजा। इसके बाद दूसरा पोल्ट्री फार्म ध्वस्त किया गया। उल्लेखनीय है कि गांव में नौ घरों पर मकान बेचे जाने के पोस्टर लगने के बाद हुई जांच में जमीनों पर पूर्व प्रधान के कब्जे की बात सामने आई थी। पैमाइश में एक ही जगह ग्राम समाज की 17 बीघा जमीन पर कब्जा मिला था। लेखपाल अजीत गुप्ता ने बताया कि करीब 26 बीघा जमीन पूर्व प्रधान के कब्जे में अभी और है, उसकी पैमाइश सोमवार को कराई जाएगी।  

पूर्व प्रधान के पुत्र के खिलाफ मुकदमे में बढ़ी पाक्सो एक्ट की धारा: मेडिकल स्टोर के सामने बाइक खड़ी करने को लेकर हुए विवाद के बाद घर में घुसकर महिलाओं सेअभद्रता करने और कपड़े फाडऩे पर दर्ज मुकदमे में विवेचक दारोगा राजेश चौबे ने पूर्व प्रधान के पुत्र नदीम के खिलाफ पाक्सो एक्ट की धारा बढ़ा दी है। मामले में नदीम के अलावा अफरीदी, राजा, मोहम्मद शहजी, रसूल मोहम्मद, सलमान और 10-15 अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा हुआ था।  

chat bot
आपका साथी