बांदा में संदिग्ध परिस्थितियों में बम फटने से किसान घायल, जंगली मवेशियों से बचने को रखा था विस्फोटक

गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम मनीपुर निवासी 65 वर्षीय किसान समलिया यादव शाम को खेतों की ओर मवेशी लेकर चराने गए थे। वहां बम विस्फोटक बांये हाथ में छूटने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने उन्हें घायल देखा तो मामले की सूचना स्वजन को दी।

Shaswat GuptaTue, 07 Dec 2021 05:34 PM (IST)
बांदा जिला अस्पताल की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

बांदा, जागरण संवाददाता। मवेशी चराने खेतों की ओर गए किसान संदिग्ध परिस्थितियों में हाथ में बम फटने पर गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित व ग्रामीणों का आरोप है कि जंगली मवेशियों के लिए शिकारियों की ओर से रखे गए बम से हादसा हुआ है। उसे जिला अस्पताल से हालत नाजुक होने पर लखनऊ भेजा गया है।

गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम मनीपुर निवासी 65 वर्षीय किसान समलिया यादव शाम को खेतों की ओर मवेशी लेकर चराने गए थे। वहां बम विस्फोटक बांये हाथ में छूटने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने उन्हें घायल देखा तो मामले की सूचना स्वजन को दी। इसमें स्वजन आनन-फानन पूर्व ग्राम प्रधान लालमन की मदद से घायल किसान को जिला अस्पताल ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने हालत नाजुक देखी तो स्वजन को लखनऊ ले जाने की सलाह दी। पूर्व प्रधान व पीड़ित ने बताया कि बाहर से आने वाले शिकारी अक्सर जंगली जानवर सूअर आदि का शिकार करने के लिए इस तरह गेंद के अकार की विस्फोटक सामाग्री खेतों के पास व जंगल में डाल देते हैं। जिंहे मुंह में दबाते ही वह फट जाता है। इसी तरह का गेंद के आकार का बम जैसा उन्हें जमीन में पड़ा मिला था। जिसे उन्हें देखने के लिए जैसे ही हाथ में उठाया है। उसमें विस्फोट हो गया है। जोरदार अवाज के विस्फोट होने से उनका हाथ भी क्षतिग्रस्त हो गया है। थाना प्रभारी संतराम ने बताया कि अभी तक किसी ने ऐसी घटना की तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.