घाटमपुर में सरकारी व्यवस्था से तंग आकर किसान ने गेहूं को लगाई आग, अफसरों पर लगाया बेवजह परेशान करने का आरोप

परौली गांव निवासी सुरेंद्र पांडेय के बेटे राहुल पांडेय का 100 क्विटंल गेहूं है। राहुल के मुताबिक बिरसिंहपुर क्रय केंद्र में उन्होंने रजिस्ट्रेशन के कागज जमा किए थे। 11 जून का टोकन मिला था। टोकन की तारीख बीत गई और उनका गेहूं नहीं खरीदा गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:10 PM (IST)
घाटमपुर में सरकारी व्यवस्था से तंग आकर किसान ने गेहूं को लगाई आग, अफसरों पर लगाया बेवजह परेशान करने का आरोप
सिस्टम से हारे किसान ने बिरसिंहपुर में अपने गेहूं में आग लगाने की कोशिश की।

घाटमपुर, जेएनएन। भीतरगांव के बिरसिंहपुर क्रय केंद्र के बाहर खरीद न होने से नाराज किसान ने गेहूं में आग लगा दी। सूचना पर पुलिस पहुंची तो नाराज किसानों ने नारेबाजी शुरू कर दी। किसान उच्चाधिकारियों को बुलाने की जिद पर अड़े थे। पुलिस ने सभी को समझाकर शांत कराया और आग भी बुझाई गई। किसानों का आरोप है कि उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है और गेहूं नहीं खरीदा जा रहा। 

परौली गांव निवासी सुरेंद्र पांडेय के बेटे राहुल पांडेय का 100 क्विटंल गेहूं है। राहुल के मुताबिक बिरसिंहपुर क्रय केंद्र में उन्होंने रजिस्ट्रेशन के कागज जमा किए थे। 11 जून का टोकन मिला था। टोकन की तारीख बीत गई और उनका गेहूं नहीं खरीदा गया। तब से वह ट्रैक्टर-ट्राली में गेहूं लादकर केंद्र के बाहर ही खड़े हैं और परेशान हो रहे हैं। 15 जून को आखिरी तारीख थी, तब भी उनका गेहूं नहीं खरीदा गया। इसके बाद सरकार ने गेहूं खरीदने की तारीख सात दिन और बढ़ा दी। उन्हें लगा कि अब उनका गेहूं खरीद लिया जाएगा। लेकिन, गेहूं फिर भी नहीं खरीदा गया। इससे नाराज होकर उन्होंने अपने गेहूं में आग लगा दी। परौली के ही प्रकाश विश्वकर्मा, रज्जन, जितेंद्र समेत कई किसानों ने मुताबिक उन्हें गेहूं खरीद केंद्रों में लगातार परेशान किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी