कानपुर देहात में पत्नी की हत्या कर किसान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में पत्नी के चरित्र पर उठाए सवाल

जिठरौली निवासी 45 वर्षीय किसान दशभान सिंह 39 वर्षीय पत्नी प्रीति बेटे हेमंत राजा के साथ रहते हैं। वहीं सात वर्ष की मासूम बेटी रुनझुन अपने मामा के यहां हमीरपुर पतारा में रहती है। प्रीति से उसने दूसरा विवाह किया था जिससे रुनझुन एक बेटी थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:30 PM (IST)
कानपुर देहात में पत्नी की हत्या कर किसान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में पत्नी के चरित्र पर उठाए सवाल
कानपुर देहात में हुई घटना से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर देहात, जेएनएन। आए दिन पारिवारिक कलह और ससुरालीजन से परेशान होकर किसान ने पहले पत्नी की डंडे से पीटा और फिर गला घोट कर हत्या कर दी। कुछ देर बाद खुद भी फंदे पर लटककर जान दे दी। घर पहुंचे बेटे ने काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर सीढ़ी लगाकर ऊपर कमरे में झांका तो घटना पता चली। पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जांच की। मृतक की पैंट की जेब से सुसाइड नोट बरामद हुआ, जिसमें उसने सास, ससुर व साले के अलावा पत्नी से परेशान होने व उसके चरित्र पर सवाल उठाते हुए हत्या करने व सभी को जेल भेजने की बात लिखी है।

यह है पूरा मामला: गजनेर थानाक्षेत्र के जिठरौली निवासी 45 वर्षीय किसान दशभान ङ्क्षसह अपनी 39 वर्षीय पत्नी प्रीति, बेटे हेमंत, राजा के साथ रहते थे। वहीं, सात साल की मासूम बेटी रूनझुन अपने मामा के यहां हमीरपुर के पतारा में रहती है। प्रीति से उसने दूसरा विवाह किया था, जिससे रुनझुन एक बेटी थी। बाकी बच्चे पहली पत्नी से थे। पति-पत्नी में आए दिन किसी न किसी बात पर विवाद होता था। मंगलवार शाम को दशभान ने डंडे से पहले पत्नी के चेहरे पर कई वार किए, जिससे दांत तक टूट गए और इसके बाद गला घोट कर हत्या कर दी। उसने खुद भी धोती का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। शाम को बेटा हेमंत ई-रिक्शा चलाकर लौटा तो घर के अंदर जीने से ऊपर पिता के कमरे में जाने का दरवाजा बंद मिला तो वापस लौट गया। देरशाम फिर वह आया, तब भी दरवाजा बंद था। शक होने पर बाहर से सीढ़ी लगाकर दूसरे मंजिल पर कमरे में झांक कर देखा तो दोनों के शव देख चीख निकल गई। सीओ अकबरपुर अरुण कुमार, थाना प्रभारी गंगा ङ्क्षसह पहुंचे। मृतक के पैंट की जेब में मिले सुसाइड नोट में लिखा था कि मुझे मेरा साला ङ्क्षपटू, सास, ससुर व पत्नी प्रीति परेशान करते हैं। इन सभी को जेल जरूर भेजा जाए। इसके अलावा पत्नी के चरित्र पर भी उसने शक जताया था। बेटे ने पिता की ही हैंडराइङ्क्षटग होने की बात पुलिस से कही। सीओ ने बताया कि हत्या के बाद उसने खुदकुशी कर ली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से महिला की मौत का कारण अधिक स्पष्ट होगा।

बेटे को लोन पर दिलाया था ई-रिक्शा: दशभान की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी। उसके पास दो बीघे खेती थी। बेटे हेमंत को उसने लोन पर हाल ही में ई रिक्शा दिलाया था। इसे वह चलाकर परिवार का सहारा बना हुआ था। हेमंत ने बताया कि घटना के समय छोटा भाई राजा घर के बाहर खेल रहा था। दादी रानी नीचे कमरे में थीं, जिन्हें लकवा मार चुका है। उन्हें कोई शोर नहीं सुनाई पड़ा। 

chat bot
आपका साथी