औरैया में दर्दनाक घटना, मां और बुआ को जहर देने के बाद खुद भी खाया, मां-बेटे की मौत

पति की मृत्यु के बाद किशोरी देवी व पुत्र अवध किशोर उर्फ लला पेंशन से गुजर-बसर कर रहे थे बुआ भी उनके साथ रह रही थीं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 01:15 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 01:15 PM (IST)
औरैया में दर्दनाक घटना, मां और बुआ को जहर देने के बाद खुद भी खाया, मां-बेटे की मौत
औरैया में दर्दनाक घटना, मां और बुआ को जहर देने के बाद खुद भी खाया, मां-बेटे की मौत

औरैया, जेएनएन। जनपद के रुरुकला गांव में दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर दिया है। एक मकान में रहने वाली मां और बुआ को जहर देने के बाद युवक ने खुद भी जहर खा लिया। मां और बेटे की मौत हो गई, जबकि बुआ को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल अभी घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है और फॉरेंसिक टीम ने मकान को सील कर दिया। पुलिस ने पड़ताल करने के साथ आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की है।

बेटे के साथ बूढ़ी मां और बुआ रहते थे साथ

रुरुकला गांव निवासी रमेश पांडेय देहाती इंटर कॉलेज नेविलगंज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। उनकी मृत्यु के बाद पत्नी किशोरी देवी व पुत्र अवध किशोर उर्फ लला पेंशन से गुजर-बसर कर रहे थे। रमेश पांडेय की बुजुर्ग बहन रमजती भी उनके परिवार के साथ ही रहती थीं। अवध किशोर शराब गैस एजेंसी पर मजदूरी करता था। शुक्रवार को वह कहीं से जहरीला पदार्थ ले आया और पहले मां फिर बुआ को खिलाकर खुद भी खा लिया। शाम को पड़ोसी अपनी छत पर गए थे तो उसके घर में तीनों को बेसुध पड़ा देखा। गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घर के अंदर जाकर देखा तो मां और बेटे की मौत हो गई थी और बुआ बेसुध पड़ी थी। पुलिस को पास में ही जहरीले पदार्थ की पुड़िया पड़ी मिली, बुआ को सीएचसी में भर्ती कराया।

कर्ज का था बोझ

पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो ग्रामीणों ने बताया कि अवध किशोर शराब का लती था और बहुत लोगों से कर्ज ले रखा था। इस वजह से उसकी शादी भी नहीं हो पा रही थी। कुछ दिन पहले उसने अपना मकान भी बेच दिया था। ज्यादा कर्ज हो जाने से उसे चुकाने की चिंता सताती रहती थी। सीओ मुकेश कुमार ने बताया घर के अंदर पड़े बेटे, उसकी मां और बुआ के मुंह से झाग निकल रहा था, इससे जहरीला पदार्थ खाने की पुष्टि हुई है। पास में जहरीला पदार्थ भी पड़ा मिला है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, मामले की जांच की जा रही है। बुआ को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनके होश में आने पर ही घटना का सही कारण स्पष्ट हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी