हमीरपुर में अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपितों को पुलिस ने पकड़ा, कारखाना संचालक फरार

Fake Pan Masala Factory exposed शनिवार देर शाम जलालपुर पुलिस ममना गांव के तिराहे पर वाहन चेकिंग कर रही थी। उसी समय एक कार आई जिसे रोककर पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें 30 बोरी तंबाकू मिश्रित अवैध गुटखा मिला।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 08:17 PM (IST)
हमीरपुर में अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपितों को पुलिस ने पकड़ा, कारखाना संचालक फरार
राठ के सिकंदरापुरा मोहल्ले में इसी बाड़े में संचालित हो रही थी अवैध गुटखा फैक्ट्री।

हमीरपुर, जेएनएन। जलालपुर पुलिस ने शनिवार रात सीओ सरीला के नेतृत्व में राठ कस्बे में छापा मार अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से गुटखा बनाने की पांच मशीनों समेत 40 लाख रुपये से भी अधिक कीमत के विभिन्न ब्रांडों के तंबाकू मिश्रित गुटखा व कच्चा माल बरामद किया। वहीं जलालपुर पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से राठ कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। 

शनिवार देर शाम जलालपुर पुलिस ममना गांव के तिराहे पर वाहन चेकिंग कर रही थी। उसी समय एक कार आई जिसे रोककर पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें 30 बोरी तंबाकू मिश्रित अवैध गुटखा मिला। पुलिस ने गाड़ी में मौजूद सत्यम अहिरवार पुत्र हरचरन व देवेंद्र कुमार लोधी निवासी बारह खंभा राठ को गाड़ी व माल सहित कब्जे में ले लिया। साथ ही घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। बाद में सत्यम अहिरवार व देवेंद्र कुमार लोधी की निशानदेही पर सीओ सरीला विवेक यादव के नेतृत्व में इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने पुलिस बल के साथ राठ कस्बे के सिकंदरपुरा मोहल्ला में शीतला माता मंदिर के पीछे स्थित रामप्रकाश गुप्ता उर्फ पप्पू जिन्ना पुत्र दुलीचन्द गुप्ता के मकान में छापा मारा तो मकान के अंदर व्यापक पैमाने पर अवैध मिश्रित गुटखा की फैक्ट्री संचालित मिली। पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही फैक्ट्री संचालक रामप्रकाश गुप्ता मौके से भाग निकला। 

विभिन्न ब्रांड के गुटखा व मशीनें बरामद: छापेमारी कर पुलिस ने अवैध मिश्रित गुटखा बनाने की पांच मशीनों के साथ ही मिश्रित गुटखा के लाकडाउन ब्रांड के 13 बंडल, 300 नंबर ब्रांड के सात बैग, 300 नंबर इंडियन ब्रांड के सात बैग, श्री ब्रांड के 16 बैग,50 नंबर सुपारी ब्रांड के 28 बैग, इंडियन विराट ब्रांड के 14 बैग, डबल जीरो रजनी गंधा के 20 बैग, साईं प्लस के छह बैग, तंबाकू के 23 बोरा भरे हुए व  गुटखा बनाने के रैपर 25 बंडल के अलावा मौके से एक हीरो स्टीम मोटरसाइकिल को बरामद कर कब्जे में लिया है। 

इनका ये है कहना: सीओ विवेक यादव ने बताया कि मशीनों व बरामद माल की कीमत करीब 40 से 50 लाख रुपये है। कहा कि अब अवैध गुटखा बेचने वाले दुकानदारों के विरुद्ध भी कार्रवाई की योजना है। बताया कि क्षेत्र में अवैध गुटखा बिक्री की काफी दिनों से सूचना मिल रही थी। इन पर निगाह रखी जा रही थी। बताया रामप्रकाश गुप्ता फैक्ट्री संचालन का कार्य जबकि सत्यम अहिरवार व देवेंद्र कुमार लोधी दुकानदारों को गुटखा की सप्लाई का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि तीनों के खिलाफ थाना जलालपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि सत्यम अहिरवार व देवेंद्र कुमार लोधी को जेल भेजा गया है। वहीं रामप्रकाश गुप्ता की तलाश जारी है। 

chat bot
आपका साथी