मनी ट्रांसफर के बदले थमाए नकली नोट, पकड़ा गया

हरबंशमोहाल के सुतरखाने में बुधवार की रात दो टप्पेबाजों ने किया कारनामा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:32 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:32 AM (IST)
मनी ट्रांसफर के बदले थमाए नकली नोट, पकड़ा गया
मनी ट्रांसफर के बदले थमाए नकली नोट, पकड़ा गया

जागरण संवाददाता, कानपुर : हरबंशमोहाल के सुतरखाने में बुधवार की रात दो टप्पेबाजों ने एक मनी ट्रांसफर की दुकान से एक लाख रुपये दूसरे अकाउंट में भिजवाए और बदले में दुकानदार को नकली नोट थमा दिए। दुकानदार को शक हुआ तो उसने दौड़ाकर एक टप्पेबाज को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

सुतरखाना निवासी अभिषेक गुप्ता की क्षेत्र में अमन टेलीकाम के नाम से दुकान है। यहां से मनी ट्रांसफर का काम भी होता है। बुधवार की रात करीब आठ बजे दो लोग आए और अकाउंट में एक लाख रुपये ट्रांसफर कराए। बदले में उन्होंने एक लाख रुपये की गड्डी उन्हें दे दी। रुपये देकर दोनों तेजी के साथ बाहर निकले। शक होने पर अभिषेक ने गड्डी चेक की तो ऊपर असली व नीचे चिल्ड्रेन बैंक वाली नकली नोट लगे हुए थे। यह पता चलते ही उन्होंने दोनों को दौड़ाया। एक को दबोच लिया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। बाद में आरोपित को पुलिस को सौंप दिया गया। पूछताछ में आरोपित का नाम मनपीत सामने आया है, जिसने खुद को पंजाब प्रांत के तरनतारन का रहने वाला बताया है। इंस्पेक्टर हरबंशमोहाल एसडी शर्मा ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

एडीजी ने की बिकरू कांड की समीक्षा

कानपुर : बिकरू में दो जुलाई 2020 को सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिस वालों की हत्या के मामले में अदालती कार्यवाही जल्द शुरू होने वाली है। इसे लेकर बुधवार को एडीजी भानु भाष्कर ने आइजी मोहित अग्रवाल व लोक अभियोजन के अधिकारियों के साथ बैठक की। एडीजी ने सभी मामलों की समीक्षा की और कोर्ट में अपना प्रतिनिधि खड़ा करके केस की पैरवी करने का कहा।

chat bot
आपका साथी