Fake Currency Caught: बांदा में नकली नोटों की खेप के साथ दो गिरफ्तार, UP के कई जिलों से जुड़े हैं रैकेट के तार

Fake Currency Racket Busted एसओजी टीम को नकली नोट के कारोबार से जुड़ी सटीक सूचना मिली। जिसके बाद रविवार की रात चिल्ला थाना प्रभारी नरेंद्र प्रताप सिंह व एसओजी प्रभारी मयंक सिंह ने बांदा-पैलानी मार्ग पर वाहनों की जांच शुरू की।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:35 PM (IST)
Fake Currency Caught: बांदा में नकली नोटों की खेप के साथ दो गिरफ्तार, UP के कई जिलों से जुड़े हैं रैकेट के तार
चिल्ला थाना पुलिस की गिरफ्त में नकली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपित।

बांदा, जेएनएन। Fake Currency Racket Busted अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाली नोटों की तस्करी करने वाले गैंग के दो तस्करों को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और बांदा पुलिस ने पकड़ा है। इनके पास से 74,300 रुपये के नकली नोट, कार और मोबाइल बरामद हुआ है। शातिर भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्रों से नकली नोट लाकर देश व प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई करते थे। चिल्ला थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। बांदा में इससे पहले भी नकली नोटों की खेप के साथ तस्कर पकड़े जा चुके हैं।   

एसटीएफ के सीओ नवेंदु कुमार के नेतृत्व में टीम के दारोगा धर्मेंद्र ङ्क्षसह, सिपाही संतोष कुमार, किशन चंद्र, उदयप्रताप ङ्क्षसह, पुनीत कुमार पांडेय, चालक रविकांत ङ्क्षसह, बांदा के चिल्ला थाना प्रभारी नरेंद्र प्रताप ङ्क्षसह व एसओजी प्रभारी मयंक ङ्क्षसह ने बांदा-पैलानी मार्ग पर वाहनों की चेकिंग शुरू की। नरी मोड़ पर टीम ने कार से आ रहे महोबा जिले के कबरई थानाक्षेत्र के उंटिया गांव के राजाराम और पैलानी थानाक्षेत्र के नरी गांव निवासी जगभान को पकड़ा। तलाशी लेने पर उनके पास से पांच सौ रुपये के 52 और सौ रुपये के 483 नकली नोट बरामद हुए। राजाराम और जगभान ने बताया कि वह लोग काफी समय से नकली नोटों की सप्लाई कर रहे हैं। एसटीएफ के सीओ नवेंदु ने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने जानकारी दी है कि महोबा जिले के खरेला निवासी पूर्व मंत्री बादशाह ङ्क्षसह के गिरोह से उन्हें नकली नोट मिलते थे। गैंग सरगना बादशाह ङ्क्षसह वर्तमान में जेल में बंद है। गिरोह के सक्रिय सदस्य महोबा के बजरंग वार्ड निवासी तुषार गुप्ता के जरिए नकली नोट उन तक पहुंचते थे। इसके बाद वह महोबा, बांदा, हमीरपुर और आसपास के जिलों में सप्लाई करते थे। पूर्व मंत्री बादशाह ङ्क्षसह का गैंग मप्र के सागर जिले में स्थित उनके फार्म हाउस से नकली नोट लाता है। सीओ ने बताया कि वह मामले की विवेचना कर रहे हैं। जल्द ही मामले की तह तक जाकर गैंग सरगना व अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी