नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, तीन गिरफ्तार

(मिलावट) - रिजेक्ट सीमेंट को छानकर बनाते थे नामचीन कंपनियों की सीमेंट - 405 बोरी सीमें

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:42 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:42 AM (IST)
नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, तीन गिरफ्तार
नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर : बर्रा पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

बर्रा थाने में शुक्रवार को राजफाश करते हुए थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि बर्रा-7 अंग्रेजी शराब ठेके के पास एक टट्टर की दुकान में नकली सीमेंट बनाने की सूचना मिली थी। जिस पर वहां छापेमारी की गई। छापेमारी में वहां आधी भरी हुई करीब 20 बोरी सीमेट विभिन्न ब्रांड की बरामद हुई। पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर उनके गोदाम में छापेमारी की गई। जहां से 405 बोरी विभिन्न ब्रांड की सीमेंट, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, कीप, छन्ना, खाली सीमेंट की बोरियां आदि बरामद किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि मौके से आवास विकास हंसपुरम निवासी दीवान सिंह, घूरी खागा फतेहपुर निवासी कमलेश और नकली सीमेंट फैक्ट्री चलाने वाले गिरोह के सरगना बर्रा 7 निवासी विजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

रिजेक्ट सीमेंट से तैयार करते थे माल

पकड़े गए शातिरों ने बताया कि विभिन्न कंपनियों की रिजेक्ट सीमेंट खरीदकर उसे छन्ने से छानकर रोड़ी अलग करते थे। बाद में उन्हीं ब्रांडेड सीमेंट की बोरियों में माल भरकर सिलाई के बाद बाजार से कम भाव मे बेचते थे। ग्रामीण इलाकों में इसकी ज्यादातर खपत होती थी।

chat bot
आपका साथी