Fake call center case : मोबाइल से अमेरिका के लोगों को ठगने वाले के साथी की पुलिस लेगी रिमांड

नोएडा सेक्टर 25 निवासी मोहेंद्र शर्मा के काल सेंटर का राजफाश किया था। काल सेंटर व उसके नोएडा दफ्तर के कर्मचारी अमेरिकी लोगों के कंप्यूटर पर मालवेयर वायरस भेजकर उसे हैक करते थे और फिर टेक्निकल सपोर्ट देने के नाम पर खातों में रकम जमा कराते थे।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:35 AM (IST)
Fake call center case : मोबाइल से अमेरिका के लोगों को ठगने वाले के साथी की पुलिस लेगी रिमांड
मेरिकी दोस्त टाड एल थामस ने बैंक आफ अमेरिका व यूएस बैंक में खुलवाए थे

कानपुर, जेएनएन। बैठकर अमेरिका के लोगों को करोड़ों का चूना लगाने वाले काल सेंटर के संचालक मोहेंद्र शर्मा के साथी जसराज को पुलिस जल्द की रिमांड पर लेगी। इसके बाद कई अहम दस्तावेज पुलिस को मिल सकते हैं। पुलिस को अब तक आरोपित के बैंक खातों में जमा रकम व लेनदेन का ब्योरा भी नहीं मिला है।

पुलिस ने काकादेव में छापा मार कर नोएडा सेक्टर 25 निवासी मोहेंद्र शर्मा के काल सेंटर का राजफाश किया था। काल सेंटर व उसके नोएडा दफ्तर के कर्मचारी अमेरिकी लोगों के कंप्यूटर पर मालवेयर वायरस भेजकर उसे हैक करते थे और फिर टेक्निकल सपोर्ट देने के नाम पर खातों में रकम जमा कराते थे। यह खाते मोहेंद्र के साथी व गिरोह के सरगना नई दिल्ली जनकपुरी निवासी जसराज सिंह के अमेरिकी दोस्त टाड एल थामस ने बैंक आफ अमेरिका व यूएस बैंक में खुलवाए थे।

जसराज की गिरफ्तारी के बाद पता लगा था कि टाड एल थामस के ही पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल करके खातों में रकम मंगाई जाती थी। पुलिस को गिरोह के नोएडा व दिल्ली निवासी चार और सदस्यों का पता लगा, लेकिन जसराज की गिरफ्तारी के बाद से उनके फोन बंद हैं। विवेचक इंस्पेक्टर रामऔतार ने बताया कि जसराज को जल्द रिमांड पर लिया जाएगा। इसके बाद उसके अन्य काल सेंटरों व फरार आरोपितों का पता लगेगा। दो दिन बैंक बंद होने के कारण जसराज के फ्रीज कराए गए 10 खातों का ब्योरा नहीं मिला है। एक दो दिन में ब्योरा आने की उम्मीद है। बैंक आफ अमेरिका व यूएस बैंक के खाते फ्रीज कराने के लिए पुलिस दिल्ली भी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि मोहेंद्र शर्मा को भी रिमांड पर लेने के लिए अर्जी लगाई गई है। उससे भी कई बिंदुओं पर पूछताछ होगी।  

chat bot
आपका साथी