कानपुर में जेल से छूटे टाप टेन अपराधी ने कारोबारी के बेटे से मांगी रंगदारी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पनकी रोड निवासी दीप शुक्ला पेंट कारोबारी हैं। बुधवार रात उनका बेटा आयुष बाइक से कल्याणपुर से अपने घर जा रहा था। आवास विकास एक स्थित सीएनजी पंप के पास गूबा गार्डन निवासी टाप टेन अपराधी कपिल त्रिपाठी ने आयुष को रोक लिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:40 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:40 AM (IST)
कानपुर में जेल से छूटे टाप टेन अपराधी ने कारोबारी के बेटे से मांगी रंगदारी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
रंगदारी मांगे जाने की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। आवास विकास एक सीएनजी पंप के पास बुधवार रात जेल से छूटे एक टाप टेन अपराधी ने पेंट कारोबारी के बेटे को रोक लिया और तमंचा तानकर 25 हजार रुपये की रंगदारी मांगी। शोर मचाने पर राहगीर आए और उन्होंने आरोपित को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। 

पनकी रोड निवासी दीप शुक्ला पेंट कारोबारी हैं। बुधवार रात उनका बेटा आयुष बाइक से कल्याणपुर से अपने घर जा रहा था। आवास विकास एक स्थित सीएनजी पंप के पास गूबा गार्डन निवासी टाप टेन अपराधी कपिल त्रिपाठी ने आयुष को रोक लिया। आरोप है कि कपिल ने तुरंत आयुष पर तमंचा तान दिया और 25 हजार रंगदारी की मांग करने लगा। विरोध करने पर मारपीट भी की। शोर-शराबा सुनकर वहां से गुजर रहे व्यापारी नेता राजेश चंदेल ने राहगीरों की मदद से कपिल को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। आयुष ने बताया कि आरोपित कपिल त्रिपाठी चार दिन पहले ही जेल से छूटा है। इसके बाद से लगातार धमकी दे रहा है। थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

दबंग ने एक अन्य कारोबारी से की थी मारपीट व लूटपाट: अपराधी कपिल त्रिपाठी ने दो माह पहले भी पुराना शिवली रोड पर कार से घर जा रहे गद्दा कारोबारी सौरभ गुप्ता के साथ मारपीट की थी। साथ ही तमंचे के बल पर कारोबारी के गले में पड़ी सोने की चेन लूट ली थी। तब भी व्यापारी नेताओं के विरोध पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। तब से आरोपित जेल में ही था। चार दिन पहले ही वह जमानत पर छूटा था। 

chat bot
आपका साथी