डायवर्जन रूट पर की खोदाई, फंसता रहा ट्रैफिक

ट्रैफिक पुलिस की अनुमति लिए बिना ही चेतना चौराहे के पास खोदा गड्ढा। - टीआइ ने बंद कर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:31 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:31 AM (IST)
डायवर्जन रूट पर की खोदाई, फंसता रहा ट्रैफिक
डायवर्जन रूट पर की खोदाई, फंसता रहा ट्रैफिक

जासं, कानपुर : मेट्रो निर्माण के चलते बड़ा चौराहे से मेघदूत तिराहे के बीच किए गए रूट डायवर्जन मार्ग पर शनिवार सुबह एक निजी मोबाइल कंपनी के कर्मचारियों ने ट्रैफिक पुलिस की अनुमति लिए बिना ही खोदाई शुरू करा दी। इससे बड़ा चौराहे से आयकर रोड पर जा रहे वाहन फंसते रहे। सूचना पर टीआइ राजवीर सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने काम बंद कराया। यही नहीं, सड़क किनारे खड़े दो दर्जन से ज्यादा वाहनों का चालान भी किया।

बड़ा चौराहे पर मेट्रो निर्माण कार्य के चलते फूलबाग की ओर जाने वाले वाहनों को चेतना चौराहा, आयकर रोड व व्यायामशाला तिराहा होकर गुजारा जा रहा है। इसके चलते पूरे मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस के जवानों के साथ ही मेट्रो के मार्शल भी तैनात किए गए हैं, जो वाहनों को सड़क पर रुकने नहीं दे रहे। यही नहीं, अगर कोई व्यक्ति सड़क किनारे वाहन खड़ा करता है तो क्रेन की मदद से उसे हटवाया जा रहा है। बावजूद इसके शनिवार सुबह एक निजी मोबाइल कंपनी के कर्मचारियों ने चेतना चौराहे के पास ही सड़क किनारे बैरियर लगाकर खोदाई शुरू करा दी। इससे बड़ा चौराहे से आ रही बसों को मुड़ने में दिक्कत होने लगी। यही नहीं, बार-बार ट्रैफिक फंसने लगा। दोपहर बाद टीआइ फोर्स के साथ पहुंचे और उन्होंने कार्य बंद कराया। टीआइ ने बताया कि दिन में ट्रैफिक का दबाव ज्यादा होने के कारण काम रुकवाया गया है।

---

चौराहे व तिराहे पर उल्टी दिशा से आए वाहन

चेतना चौराहे से लेकर व्यायामशाला रोड को वन-वे किया गया है। निर्देश दिए गए हैं कि केवल बड़ा चौराहे से आने वाले वाहन ही व्यायामशाला की ओर जाएंगे। बावजूद इसके शनिवार को उल्टी दिशा से भी दोपहिया और चार पहिया वाहन आते रहे। इसके कारण भी चेतना चौराहे पर जाम की स्थिति बनती रही। टीआइ ने व्यायामशाला तिराहे पर सख्ती बढ़ाई, तब वाहनों को रोका गया और वीआइपी रोड होकर बड़ा चौराहा या कचहरी की ओर गुजारा गया।

chat bot
आपका साथी