कानपुर में अपार्टमेंट सील होने के बाद भी धड़ल्ले से हो रही आवाजाही, प्रशासन दे रहा ये तर्क

इन इलाकों में कोविड संक्रमितों की संख्या ज्यादा होने के चलते ये फैसला लिया गया था। खुद एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने तिलनगर में वीआइपी रोड स्थित आनंद एमवीआर अपार्टमेंट और रैना मार्केट के पास स्थित सुखधाम अपार्टमेंट को सील कराया था।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:41 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:41 AM (IST)
कानपुर में अपार्टमेंट सील होने के बाद भी धड़ल्ले से हो रही आवाजाही, प्रशासन दे रहा ये तर्क
एक अपार्टमेंट में तो गार्ड सील टेप को उठाकर कार को आने के लिए रास्ता देता नजर आया

कानपुर, जेएनएन। पुलिस की ओर से बनाए गए कंटेनमेंट जोन दिखावा साबित हो रहे हैं। फोर्स तैनात न होने की वजह से लोग बेखौफ बाहर निकल रहे हैं। अपार्टमेंटों के गार्ड भी पुलिस अधिकारियों की चेतावनी को नजरअंदाज करके लोगों को आवागमन का रास्ता दे रहे हैं। गुरुवार को दैनिक जागरण टीम ने कई इलाकों में कंटेनमेंट जोन की पड़ताल की तो यही हकीकत सामने आई। मेगा कंटेनमेंट घोषित किए गए एक अपार्टमेंट में तो गार्ड सील टेप को उठाकर कार को आने के लिए रास्ता देता नजर आया।

उच्चाधिकारियों के आदेश पर पिछले दिनों शहर में छह मेगा कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे। इन इलाकों में कोविड संक्रमितों की संख्या ज्यादा होने के चलते ये फैसला लिया गया था। खुद एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने तिलनगर में वीआइपी रोड स्थित आनंद एमवीआर अपार्टमेंट और रैना मार्केट के पास स्थित सुखधाम अपार्टमेंट को सील कराया था। लाउड स्पीकर से एनाउंस कराकर आवाजाही पर प्रतिबंध की हिदायत दी थी। गुरुवार को जब जागरण टीम यहां पहुंची तो बेरोकटोक लोग आते-जाते नजर आए। दूसरे गेट पर गार्ड खुद ही वाहनों को आवागमन की सुविधा देता नजर आया।

इसी तरह सुखधाम अपार्टमेंट में आवागमन का एक ही गेट होने के कारण गार्ड सील करने के लिए गेट खोलकर उस पर बांधे गए रस्सीनुमा टेप को उठाकर वाहनों को गुजारता रहा। पूछने पर बोला कि लोग जरूरत का सामान लेने बाहर आते जाते हैं। इसलिए मना नहीं कर सकते, जबकि एसीपी ने गेट पर टेप बांधकर सभी लोगों के आने जाने पर पाबंदी लगाई थी। एसीपी त्रिपुरारी पांडेय ने कहा कि कोविड नियमावली की अवहेलना करने वालों के खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी