Coronavirus Vaccination: वैक्सीन लगाने के मामले में इटावा का महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जिले में सबसे आगे

महेवा ब्लाक में शुरुआत में तो ये काफी कम रहा क्लस्टर व्यवस्था लागू करने व अप्रैल मई में जब 18 प्लस आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता आने से व गांवों में कैंप लगाये जाने से ये संख्या तेजी बढ़ी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:51 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: वैक्सीन लगाने के मामले में इटावा का महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जिले में सबसे आगे
कोरोना की वैक्सीन लगाने में महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सबसे आगे है।

 इटावा, जेएनएन। जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने का कमा तेजी से किया जा रहा है। सबको वैक्सीन की दोनों डोज मिले इसके लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार जागरुकता अभियान भी चला रहा है। जिले में महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने एक लाख चौदह हजार लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगा दी है। वैक्सीन लगाने के मामले में यह स्वास्थ्य केंद्र सबसे आगे है। जनपद में सबसे अधिक वैक्सीनेशन महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा महेवा ब्लाक में कराया गया है। 

जनपद के सभी आठ ब्लाकों में सबसे कम वैक्सीन चकरनगर ब्लाक में लगी है। महेवा ब्लाक में शुरुआत में तो ये काफी कम रहा परंतु क्लस्टर व्यवस्था लागू करने व अप्रैल मई में जब 18 प्लस आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता आने से व गांवों में कैंप लगाये जाने से  ये संख्या तेजी बढ़ी है। महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. गौरव त्रिपाठी ने बताया कि ब्लाक में 1 लाख 87 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया है। जिसके सापेक्ष 16 जनवरी को वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद से अभी तक एक लाख चौदह हजार तीन सौ सात लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। जिसमें से 95 हजार को पहली डोज लग चुकी है जबकि 18 हजार से अधिक लोगों को दूसरी डोज भी लग चुकी है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोनाराधी वैक्सीन सभी को लगाने का काम किया जा रहा है। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को कहा गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जाए इसके लिए पर्याप्त मात्रा में उन्हें डोज भी उपलब्ध कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी