केंद्रों पर दिखा उत्साह, 6488 को लगी वैक्सीन

सीवीसी पर सुबह से ही लाभार्थियों की लाइन लगने थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:46 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:46 AM (IST)
केंद्रों पर दिखा उत्साह, 6488 को लगी वैक्सीन
केंद्रों पर दिखा उत्साह, 6488 को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ ही वैक्सीन लगवाने वालों में जोश और उत्साह बना हुआ है। टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही लाभार्थियों की लाइन लग रही है। युवाओं के साथ ही वरिष्ठ नागरिक भी वैक्सीनेशन के अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शुक्रवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के 88 केंद्र निर्धारित कर 13200 का लक्ष्य रखा गया था। सुबह से शाम तक 6488 को ही वैक्सीन लग सकी। यह कुल लक्ष्य का 48.7 फीसद है। 3822 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। उर्सला, डफरिन, हैलट, ग्वालटोली, नवाबगंज, कल्याणपुर, जागेश्वर अस्पताल, गुजैनी, जरौली, बैरी, रावतपुर मे भी काफी संख्या में लाभार्थी आए। इनमें ऑनलाइन पंजीयन कराने वाले भी थे, जिनको वरीयता दी गई। कुछ जगहों पर नोकझोंक की स्थिति भी हुई। एडी हेल्थ डॉ. जीके मिश्रा ने बताया कि शनिवार को 19 केंद्रों पर 2570 का लक्ष्य रखा गया है।

---------

आइडीएच के पास लगने लगी वैक्सीन

हैलट के पास लगने वाली कोरोना की वैक्सीन शुक्रवार से संक्रामक रोग अस्पताल (आइडीएच) के पास लगने लगी है। यह पहले सर्जरी के वार्ड नंबर तीन में लग रही थी। वैक्सीनेशन सेंटर के शिफ्ट होने से वार्ड को कोविड मरीजों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

---------

अफवाह पर परेशान हुए डॉक्टर

हैलट के न्यूरो साइंस कोविड अस्पताल में भर्ती मरीज की ऑक्सीजन की कमी से मौत की अफवाह पर डॉक्टर और पैरामेडिकल परेशान हुए। कार्यवाहक प्रिसिपल प्रो. महेंद्र सिंह और अन्य पदाधिकारी कोविड अस्पताल में पहुंचे। वहां मरीज भर्ती ही नहीं था। प्रो. महेंद्र सिंह ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर फर्जी अफवाह जारी की गई थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई है। रोगी अपने बेड पर नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी