अतिक्रमणकारियों ने रोका कानपुर सेंट्रल स्टेशन की ओर जाने वाला रास्ता, महापौर ने कही- ये बात

जरीब चौकी से भन्नापुरवा तक फर्नीचर वालों ने घेरा फुटपाथ व सड़क पर पार्किंग। शहर का सबसे बड़ा दस फीट से ज्यादा फुटपाथ को दुकानदारों ने शोरूम बना दिया। क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि कब्जे हटाए जाए और दुकानदारो से जुर्माना वसूला जाए।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:33 AM (IST)
अतिक्रमणकारियों ने रोका कानपुर सेंट्रल स्टेशन की ओर जाने वाला रास्ता, महापौर ने कही- ये बात
कानपुर में मौजूद अतिक्रमण की सांकेतिक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर सेंट्रल स्टेशन जाने का रास्ता अतिक्रमणकारियों ने रोक दिया है। जरीब चौकी से घंटाघर जाने वाले रास्ते पर फुटपाथ के साथ ही अतिक्रमणकारियों ने सड़क भी घेर रखी है। शहर के सबसे बड़े दस फीट फुटपाथ को दुकानदारों ने शोरूम बना रखा है। इसके अलावा वाहनों को खड़ा करने के लिए सड़क को पार्किंग बना दिया है इसके कारण दिनभर जाम लगा रहता है। वाहनों चालकों को निकलने के लिए जाम से जूझना पड़ता है।

अतिक्रमण का दंश झेल रहा क्षेत्र 

सेंट्रल स्टेशन की ओर जाने वाला प्रमुख रास्ता जरीब चौकी से घंटाघर जाने वाली सड़क है। जरीब चौकी से घंटाघर जाने पर हीरागंज के दोनों तरफ अतिक्रमणकारियों ने फुटपाथ के साथ सड़क घेर रखी है। बता दें कि सौ मीटर दूरी पर सीसामऊ थाना है लेकिन उनको कब्जे नहीं दिखायी देते है जबकि थाने के बगल में ही कब्जे है। दस फीट फुटपाथ पर दुकानदारों ने फर्नीचर रख रखा है। पूरा फुटपाथ घेर रखा है। रात में चारों तरफ टेंट लगाकर फर्नीचर ढक देते है। यह स्थित भन्नानापुरवा तक है। फुटपाथ पर कब्जा है। नगर निगम के अफसरों को कब्जा नहीं दिखायी देता है। इसके कारण राहगीर सड़क पर चलने को मजबूर है। वाहनों के चलने और सड़क पर खड़े होने के कारण जाम लगा रहता है। क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि कब्जे हटाए जाए और दुकानदारो से जुर्माना वसूला जाए। महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि वह खुद जाकर देखेंगी और अफसरों के साथ खड़े होकर कब्जे हटवाएगी। 

chat bot
आपका साथी