कानपुर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से प्रताड़ित इंजीनियर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

संजीव सैनी चौबेपुर स्थित लोहिया फैक्ट्री में इंजीनियर थे। परिवार में पत्नी आंचल व दो बच्चे है। उनके भाई विपिन ने बताया कि भाई ने फुलर्टन इंडिया फाइनेंस कंपनी से दो लाख रूपये का पर्सनल लोन लिया हुआ था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:13 PM (IST)
कानपुर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से प्रताड़ित इंजीनियर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द
प्रताड़ना सं तंग आकर आत्महत्या करने वाले संजीव कुमार सैनी।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। मैंने एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी से कर्ज लिया था। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण मैं उसकी किस्तें समय से नहीं दे पा रहा था। जिसके कारण कंपनी के कर्मचारी मुझे प्रताड़ित कर रहे है। जिससे परेशान होकर मैं आत्महत्या कर रहा हूं। कैंट के 32 नंबर बंगला निवासी 42 वर्षीय इंजीनियर संजीव कुमार सैनी ने सुसाइड नोट में यह बातें लिखकर आत्महत्या कर ली।

संजीव सैनी चौबेपुर स्थित फैक्ट्री में इंजीनियर थे। परिवार में पत्नी आंचल व दो बच्चे है। उनके भाई विपिन ने बताया कि भाई ने फुलर्टन इंडिया फाइनेंस कंपनी से दो लाख रूपये का पर्सनल लोन लिया हुआ था। जिसकी किस्तें समय पर जमा नहीं होने पर कंपनी के कर्मचारी भाई को प्रताड़ित कर रहे थे। जिस कारण भाई मानसिक तनाव में चल रहे थे। इस बीच बीती 27 नवम्बर को भाभी बच्चों के साथ पारिवारिक समारोह में शामिल होने चड़ीगढ़ गई थी।इस दौरान भाई घर पर अकेले थे। मंगलवार को भाभी और परिवार के अन्य लोगों ने भाई को कई बार फोन लगाया। लेकिन कोई जबाव नहीं मिलने पर स्वजनों ने पड़ोसियों को घर जाकर भाई से बात कराने के लिए बोला। जब पड़ोसी घर पहुंचे तो उन्हें भी काफी देर तक जबाव नहीं मिला। जिस पर पड़ोसी ने कमरे में झांककर देखा तो भीतर कमरे में साड़ी के सहारे पंखे से भाई का शव लटक रहा था। जिसके बाद पुलिस को हादसे की सूचना दी गई। मौकें पर पहुंची पुलिस को जांच पड़ताल के दौरान कमरे से एक सुसाइड नोट मिला। थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट के अनुसार युवक ने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से प्रताड़ित होकर आत्महत्या की है। फिलहाल स्वजनों ने कोई शिकायत नहीं की है। अगर मृतक के स्वजन फाइनेंस कंपनी के खिलाफ तहरीर देंगे तो रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी