पुल गिरने की आशंका के सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाया

पनकी गैस प्लांट पुल गिरने की आशंका के चलते एनएचएआइ ने बुधवार को लिया निर्णय।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 02:01 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 02:01 AM (IST)
पुल गिरने की आशंका के सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाया
पुल गिरने की आशंका के सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाया

जागरण संवाददाता, कानपुर : पनकी गैस प्लांट पुल गिरने की आशंका के चलते एनएचएआइ ने बुधवार दोपहर सर्विस रोड से अतिक्रमण हटवाया। पुल के नीचे कोई दुकान न लगे इसके लिए यातायात पुलिस को पत्र भी लिखा गया है।

गैस प्लांट के सामने अंडरपास की बेयरिग खराब होने से चार गार्डर टूट चुके हैं। दो में दरारें आ गई हैं। इसके बाद कानपुर की तरफ से औरैया, कानपुर देहात की ओर जाने वाले रास्ते को गुजैनी से बंद कर दिया गया है। तात्याटोपेनगर मोड़ से कुछ दूर डिवाइडर तोड़कर वाहनों को सर्विस रोड पर डायवर्ट किया गया है। यहीं से वाहन भौंती की ओर जा रहे हैं। वहीं, अंडरपास के नीचे अंधेरे में भी गार्डर दिखें, इसके लिए पीले और काले रंग से पुताई करा दी गई है। सर्विस रोड पर तमाम लोगों ने कब्जे किए थे। इन्हें हटवा दिया गया है, ताकि वाहन चालक आसानी से निकल सकें। कुछ ट्रक उल्टी दिशा में आ रहे थे। उन्हें भी पुलिस ने रोककर वापस भेजा।

सर्विस रोड से बिजली के पोल हटाने के लिए लिखा जाएगा पत्र

सर्विस रोड किनारे ट्रैफिक लाइट और बिजली के पोल लगे हैं। इन्हें शिफ्ट करने के लिए नगर निगम और केस्को को पत्र लिखा जाएगा।

--------------

दिल्ली से आई एक टीम ने जमाया ढेरा

मेंटीनेंस एजेंसी ने पुल के विशेषज्ञों की टीम दिल्ली से बुलवाई है। विशेषज्ञों की दूसरी टीम भी जल्द ही कानपुर आएगी। गार्डरों की स्थिति के बारे में लगातार मेंटीनेंस एजेंसी से बातचीत चल रही है। रिपोर्ट मिलने के बाद पता चलेगा कि काम कब तक होगा।

- पंकज मिश्रा, परियोजना निदेशक, एनएचएआइ

chat bot
आपका साथी