मॉडल रोड से हटाया अतिक्रमण, 40 वाहन उठाए

नगर निगम के अमले ने महापौर की अगुवाई में मॉडल रोड आरटीओ मार्ग और रावतपुर क्रासिंग से देवकी चौराहा जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jun 2019 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2019 06:33 AM (IST)
मॉडल रोड से हटाया अतिक्रमण, 40 वाहन उठाए
मॉडल रोड से हटाया अतिक्रमण, 40 वाहन उठाए

जागरण संवाददाता, कानपुर :

नगर निगम के अमले ने महापौर की अगुवाई में मॉडल रोड आरटीओ मार्ग और रावतपुर क्रासिंग से देवकी चौराहा जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। फुटपाथ और सड़क पर बने पक्के व कच्चे निर्माण तोड़ दिए। विरोध करने वालों को पुलिस फोर्स ने लाठियां पटककर खदेड़ दिया। ट्रैफिक पुलिस ने भी सड़क पर खड़े 40 वाहन उठवाए।

महापौर प्रमिला पांडेय सुबह साढ़े दस बजे अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद, जोनल प्रभारी पुष्पा राठौर, जोनल अभियंता एके सिंह, कर अधीक्षक अमरजीत सिंह और राम किशोर कमल के साथ अमला लेकर मॉडल रोड आरटीओ मार्ग पहुंचीं। दस्ते को देखकर सड़क पर भगदड़ मच गई। ठेले वाले गलियों में घुस गए। फुटपाथ व सड़क पर कब्जा करने वाले अपना सामान हटाने में जुट गए। रीजेंसी अस्पताल के बाहर बिना पार्किग के वाहन खड़े देखकर महापौर ने नाराजगी जताई। अस्पताल के बाहर नाली तक निर्माण होने पर उसको तोड़ दिया, केवल एंबुलेंस जाने की जगह दी।

अस्पताल के बगल में सड़क तक बने कब्जे तोड़े गए और रास्ता खाली कराके जल निकासी के लिए नाली खोद दी। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध का प्रयास किया लेकिन, पुलिस और नगर निगम के दस्ते ने उन्हें खदेड़ दिया। दस्ते ने नरेंद्र मोहन सेतु से रेव मोती तक बने एक दर्जन से ज्यादा कब्जे तोड़े। रावतपुर क्रासिंग के पास नाले पर कब्जे को तोड़ दिया। फुटपाथ पर निर्माण मिला, जिसके बारे में बताया गया कि केडीए ने नक्शा स्वीकृत कर रखा है। महापौर ने अफसरों को आदेश दिए कि इसकी जांच कराई जाए। अगर गलत है तो तोड़ा जाए। इस दौरान फुटपाथ पर बने सभी अवैध कब्जे तोड़ दिए गए। दस्ता यहां से देवकी चौराहा की तरफ बढ़ा। वहां नाली तक लोगों ने पक्के निर्माण कर रखे थे, जिसे दस्ते ने गिरा दिया। आधा दर्जन से ज्यादा पक्के निर्माण तोड़े गए। महापौर ने अफसरों को आदेश दिए कि नाली के ऊपर कोई कब्जा नहीं होने दें। काकादेव पुलिस को आदेश दिए कि अब कोई कब्जा नहीं होने दिया जाए और वाहन सड़क पर नहीं खड़े किए जाएं।

---

वाहन उठा भागने लगे लोग

ट्रैफिक पुलिस की तीन क्रेनों से आए सिपाहियों ने वाहन उठवाने शुरू किए तो अफरातफरी मच गई। तमाम लोग बाइक और स्कूटर लेकर भागने लगे। टीम ने कई वाहनों की चाबी निकाल ली। इसके बाद वाहनों को क्रेनों पर लादा गया। इस दौरान कुछ वाहन चालकों से पुलिस की नोकझोंक भी हुई। 18 वाहनों में चालान चस्पा कर दिया। टीआइ अनिल सिंह ने बताया कि अभियान लगातार जारी रहेगा।

-------

घंटाघर से नरौना तक हटे कब्जे, 25 हजार रुपये वसूले

नगर निगम के दस्ते ने घंटाघर से नरौना चौराहा तक अभियान चलाकर कब्जे हटाए। जोनल प्रभारी नीरज पटले की अगुवाई में दस्ते ने 62 अवैध कब्जे हटाए और 25 हजार रुपये यूजर चार्ज वसूला। विरोध करने वालों को पुलिस ने खदेड़ दिया।

chat bot
आपका साथी