हलीम कॉलेज ग्राउंड में लगेगी बकरीद की बाजार, जानवरों की होगी खरोद-फरोख्त

हलीम कॉलेज प्रबंधन की सहमति मिलने के बाद शहर काजी ने निरीक्षण करके हरी झंडी दे दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 06:53 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 06:53 AM (IST)
हलीम कॉलेज ग्राउंड में लगेगी बकरीद की बाजार, जानवरों की होगी खरोद-फरोख्त
हलीम कॉलेज ग्राउंड में लगेगी बकरीद की बाजार, जानवरों की होगी खरोद-फरोख्त

कानपुर, जेएनएन। ईद उल अजहा (बकरीद) में तीन दिन रह गए हैं। बकरीद को लेकर बुधवार से हलीम कॉलेज ग्राउंड में जानवरों की बाजार लगाई जाएगी। वहीं, बाबूपुरवा बगाही ईदगाह मैदान में जानवरों की बाजार लगने लगी है।

कोरोना काल व लॉकडाउन की वजह से बकरीद पर लगने वाले जानवरों के बाजार को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। प्रशासन के साथ उलमा की बैठक में ही बाजार का मुद्दा उठाया गया था। 31 जुलाई तक लॉकडाउन तो खत्म हो गया, लेकिन बाजार को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका। मंगलवार को प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद हलीम कालेज प्रबंधन की ओर से भी हलीम कालेज ग्राउंड में बाजार लगाने पर सहमति मिल गई। तय हुआ की बुधवार से ग्राउंड में बड़े व छोटे जानवरों की बाजार लगना शुरू हो जाएगी।

बाजार लगने से पहले शहरकाजी हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी ने पार्षद शिब्बू अंसारी, शहाबुद्दीन, हलीम कालेज चौकी इंचार्ज व इश्तियाक अंसारी के साथ हलीम कॉलेज ग्राउंड का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर आयुक्त से बात कर हलीम कॉलेज ग्राउंड की सफाई, पानी के टैंकर व बिजली की व्यवस्था के लिए कहा। पार्षद शिब्बू अंसारी ने बताया कि नगर आयुक्त ने सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया है। उधर, बगाही ईदगाह में बकरों की बाजार लगना शुरू हो गई है क्षेत्र के अकील शानू ने बताया कि बहुत कम लोग बकरों को लेकर आए हैं।

chat bot
आपका साथी