कन्नौज में संक्रमित का इलाज करने के दौरान डॉक्टर व नर्स समेत चार हुए बेहोश, छुट्टी देकर भेजा घर

शनिवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी पर डॉ. आदित्य कुमार नर्स सीमा मसीह वार्ड ब्वाय मोहित समेत चार लोग कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए राउंड कर रहे थे। आइसोलेशन में 65 मरीज भर्ती है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:25 PM (IST)
कन्नौज में संक्रमित का इलाज करने के दौरान डॉक्टर व नर्स समेत चार हुए बेहोश, छुट्टी देकर भेजा घर
नर्स को प्राथमिक उपचार के बाद ड्यूटी से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया

कानपुर, जेएनएन। आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करते समय डॉक्टर, नर्स व दो वार्ड ब्वाय गश खाकर गिर गए। डॉक्टर की हालत में सुधार है, लेकिन नर्स को प्राथमिक उपचार के बाद ड्यूटी से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया।

शनिवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी पर डॉ. आदित्य कुमार, नर्स सीमा मसीह, वार्ड ब्वाय मोहित समेत चार लोग कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए राउंड कर रहे थे। आइसोलेशन में 65 मरीज भर्ती है। राउंड कर इलाज करने में करीब तीन घंटे लगे। चारों लोग पीपीई किट (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) पहने थे। गर्मी तेज होने के कारण चारों लोगों को बारी-बारी से चक्कर आया और बेहोश होकर गिर गए। इनको कर्मचारियों ने वार्ड से बाहर निकाला।

पीपीई किट हटाई और सैनिटाइज करने के बाद चारों को प्राथमिक उपचार कराया गया। इसमें डॉक्टर की हालत में सुधार हुआ। एक घंटे का आराम करने के बाद फिर से मरीजों के इलाज में जुट गए। वार्ड ब्वाय को एक दिन की छुट्टी देकर घर भेज दिया गया। स्टाफ नर्स की हालत में सुधार न होने से सरकारी आवास पर भेज दिया गया। सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि पीपीई किट में बहुत ज्यादा गर्मी लगती है। इसी कारण, चक्कर आया और गिर गए। ये कोरोना योद्धा हैं। कुछ देर बाद डॉक्टर फिर उपचार में जुट गए। 

chat bot
आपका साथी