परमट के पास गंगा में दूषित पानी जाने से रोकने को शुरू हुई खोदाई

गंगा में गंदगी को जाने से रोकने के लिये जलकल विभाग ने परमट मंदिर जाने वाले मार्ग पर खोदाई शुरू कर दी है। यहां जलकल विभाग द्वारा नई सीवर लाइन डाली जा रही है। इस काम के चलते आनंदेश्वर मंदिर को जाने वाला रास्ता बंद कर दिया गया है।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:52 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 03:52 PM (IST)
परमट के पास गंगा में दूषित पानी जाने से रोकने को शुरू हुई खोदाई
गंगा में गंदा पानी जाने से रोकने के लिये परमट में खोदाई का काम शुरू।

कानपुर, जेएनएन। परमट में नाला ओवरफ्लो होने से गंगा में गिर रहे दूषित पानी को रोकने के लिए जलकल द्वारा नई सीवर लाइन डाली जा रही है। इसके पड़ने के बाद गंगा में दूषित पानी नहीं जाएगा और क्षेत्र में पानी भी नहीं भरेगा।

परमट रैन बसेरा के पास सीवर लाइन ओवरफ्लो होने के कारण पानी भर जाता है। इसको रोकने के लिए जलकल का दस्ता कई दिनों से मैनहोल ढूंढ रहा था लेकिन नहीं मिलने पर अब नई लाइन डाली जा रही है। इसके लिए रैन बसेरा के पास से सीवर लाइन डालने के लिए खोदाई की जा रही है। इस कारण एक तरफ आनंदेश्वर मंदिर आने का रास्ता बंद हो गया है। इसको लेकर भक्तों को मंदिर जाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्रीय पार्षद कीर्ति अगिनहोत्री ने बताया कि सड़क पर नाले का पानी भरा रहने की शिकायत की थी जलकल वहां का मैनहोल नही खोज पाया। अब खोदाई करके नयी सीवर लाइन डाली जा रही है। इसको मुख्य लाइन से जोड़ा जाएगा। दूषित पानी मुख्य पाइप लाइन से जोड़कर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट जाजमऊ भेजा जाएगा। इसके बाद अफसरों का दावा है कि जलभराव की समस्या खत्म हो जाएगी। 

chat bot
आपका साथी