भ्रष्टाचार का खेल : मालरोड पर लीकेज के चलते फिर धंसी सड़क

जागरण संवाददाता, कानपुर: जमीन में दफन भ्रष्टाचार का खेल लीकेज ने एक बार फिर खोल दिया है। जवाहर लाल नेहरू नेशनल अरबन रिन्यूवल मिशन के तहत पेयजल योजना में डाले गए पाइप टेस्टिंग में ही फटने लगे हैं। मालरोड में बीएसएनएल दफ्तर के सामने एक माह पहले ही ठीक किया लीकेज फिर होने लगा। अब तक चुन्नीगंज से लेकर फूलबाग तक मालरोड में बीस से ज्यादा हो रहे लीकेज के चलते सड़क धंस चुकी है।

852 करोड़ रुपये की पेयजल योजना 12 साल गुजर जाने के बाद भी चालू नहीं हो पाई है। घटिया पाइपों के चलते बैराज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से टंकी और जलाशय तक पीने का पानी अभी तक पूरी तरह नहीं पहुंच पा रहा है। अब तक छह सौ से ज्यादा लीकेज हो चुके हैं।

क्षेत्र के चंदन गर्ग, अंबरीश यादव, शिवेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मालरोड में ही अब तक कई लीकेज हो चुके हैं। घटिया पाइपों के चलते जनता को पीने का पानी भी नहीं मिल पा रहा है और सड़क भी धंस जाती है।

घटिया कामों की जांच करेगा नगर निगम

नगर निगम कार्यकारिणी ने पिछले दिनों आदेश दिए थे कि पेयजल और सीवर योजना के कामों की जांच महापौर की अध्यक्षता में टीम करेगी। महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि दोषी अफसरों पर कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखेंगी।

वीआइपी रोड में लीकेज

रानी घाट वीआइपी रोड में शनिवार को जलकल की लाइन में लीकेज होने से सड़क पर पानी बहने लगा और सड़क भी उखड़ने लगी थी। जलकल की टीम ने चारों तरफ बैरीकेडिंग लगाकर लीकेज ठीक करने काम शुरू कराया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.