सब्जी मंडी में नशेबाजों ने किया पथराव, एक नजर में पढ़िए कानपुर की अपराध की खबरें

कानपुर की आपराधिक गतिविधियों से जुड़ी खबरें।

कानपुर शहर में आपराधिक गतिविधियां भी तेजी से बढ़ रही है। जूही के ओ ब्लॉक सब्जी मंडी ने नशेबाजों ने रहागीर को पीटकर पथराव कर दिया। वहीं साइबर ठगों ने होटल संचालक के बैंक खाते से रुपये पार करके चूना लगा दिया।

Abhishek AgnihotriMon, 17 May 2021 06:40 AM (IST)

नशेबाजी कर रहे युवकों ने किया पथराव

कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के ओ-ब्लाक सब्जी मंडी में केडीए के फ्लैट के पास सड़क पर बर्थडे पार्टी मना रहे युवकों को गाली-गलौच करने से रोकना एक युवक को भारी पड़ा। बर्थडे पार्टी मना रहे लोगों ने युवक को पीट दिया। शोर सुनकर भीड़ पहुंची तो हमलावर पथराव करते हुए भाग निकले। किदवई नगर एन-ब्लाक बस्ती निवासी समीर अहमद शनिवार की देर शाम को ओ-ब्लाक स्थित अपने दोस्त के घर जा रहे थे। केडीए फ्लैट के पास कुछ लोग सड़क पर नशेबाजी करते हुए बर्थडे पार्टी मना रहे थे।

समीर के गुजरने पर युवकों ने गाली-गलौज की। विरोध करने पर नशेबाजों ने उसे घेर कर पीटना शुरू कर दिया। शोर शराबा सुनकर बस्ती के लोग दौड़े तो हमलावर पथराव करते हुएमौके से भाग निकले। समीर की मां नसरीम बानो ने गुड्डू करिया, दीपक, अमित उर्फ आकाश, दीपक, वसीम गोसी,बोनू प्रजापति, नसीम, साबू, बिट्टू उर्फ सचिन, सचिन, अरुण व 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी जूही संतोष कुमार आर्या ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज करने के बाद हमलावरों की तलाश की जा रही है।

होटल संचालक के खाते से पार किए 44 हजार रुपये

साइबर ठगों ने होटल संचालक को झांसा देकर उनके खाते से दो बार में 44 हजार रुपये पार कर दिए। फजलगंज में कृष्णा कांप्लेक्स निवासी चरनजीत सिंह ने बताया कि 13 मई को उन्होंने एक फूड कंपनी में खाने के लिए ऑनलाइन आर्डर दिया था। खाते से पैसे कटने के बाद भी ऑर्डर नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया, लेकिन फोन नहीं लगा। अगले दिन चरनजीत ने गूगल पर मोबाइल नंबर ढूंढकर फोन किया तो कॉल रिसीव करने वाले ने इंडसइंड बैंक के क्रेडिट कार्ड के आखिरी चार नंबर और जन्मतिथि पूछी। इसके बाद अचानक खाते से दो बार में 44 हजार रुपये निकल गए। थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि साइबर सेल की मदद से घटना की जांच की जा रही है।

डिवाइडर पर चढ़ी कार, बाल-बाल बचे सवार

रामादेवी फ्लाईओवर पर टायर फटने से अनियंत्रित हुई कार डिवाइडर पर चढ़ गई। रायबरेली निवासी शैलेंद्र यादव अपने साथी सर्वेश सिंह के साथ कार से रायबरेली से नौबस्ता की ओर जा रहे थे। रास्ते में रविवार दोपहर रामादेवी फ्लाईओवर कार का अगला पहिया अचानक फट गया। इस बीच कार की रफ्तार तेज होने के कारण वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई। गनीमत ये रही कि हादसे में दोनों बच गए। हालांकि कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

घरेलू सामान बेचने के नाम पर शातिर ने ठगे 18 हजार

किदवई नगर में घरेलू सामान बेचने के नाम पर शातिर ने 18 हजार की ठगी कर ली। पीडि़त ने आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। किदवई नगर थाना क्षेत्र निवासी सुरेंद्र कुमार अवस्थी ने बताया कि आलोक तिवारी नाम के युवक ने फेसबुक पर घरेलू सामान फर्नीचर, टीवी, फ्रिज आदि बेचने के लिए फेसबुक पर पोस्ट डाली थी। नीचे दिए गए नंबर पर उन्होंने संपर्क किया। बातचीत करने के बाद सौदा तय हुआ। आलोक ने ऑनलाइन भुगतान करने की बात कही तो उन्होंने भी सहमति जताई।

आरोप है कि पहली बार उन्होंने तीन हजार रुपये भेजे तो उन्होंने ट्रांजिक्शन गलत होने की बात कही। इस पर दो बार में उन्होंने दस-पांच हजार रुपये और डलवाए। कुल 18 हजार रुपये भेजने के बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने फोन करके रुपये वापसी की बात कही। जिसके बाद शातिर ने फोन बंद कर लिया। किदवई नगर कार्यवाहक थाना प्रभारी अखिलेश कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बुजुर्ग की हत्या करने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

बिधनू के एक गांव में युवती संग छेड़छाड़ के आरोप में हुई मारपीट में बुजुर्ग की मौत के मामले में पुलिस ने तीनों हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें रविवार को जेल भेज दिया गया। मृतक किसान की 18 वर्षीय बेटी का आरोप था कि बुधवार को शाम को नहर पुल के पास पड़ोसी रमिल, विनोद और शंभू ने उसे खींचने का प्रयास किया था। शोर मचाने पर उसके पिता और भाई ने विरोध किया तो आरोपितों ने लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया। पिता के सिर पर लाठी लगने घायल हो गए। साथ ही भाई और वह भी घायल हो गई। शुक्रवार सुबह घायल बुजुर्ग की एलएलआर अस्पताल (हैलट) में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। शनिवार को पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी विनोद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि तीनों को जेल भेज दिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.