महोबा में बागीचे में उत्पात मचा रहा युवक पुलिस से भिड़ा, वर्दी फाड़ी

उद्यान के पास महिलाएं तथा अन्य लोग सैर कर रहे थे। युवक नशे की हालत में हंगामा करते हुए लोगों को दौड़ाने लगा। सिपाही नरेंद्र कुमार और दीवान कृष्णपाल युवक को समझा कर शांत कराने की कोशिश करने लगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:54 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:54 PM (IST)
महोबा में बागीचे में उत्पात मचा रहा युवक पुलिस से भिड़ा, वर्दी फाड़ी
लोगों में अफरा तफरी का माहौल बना है।

महोबा, जेएनएन। चरखारी कस्बा के दीन दयाल उपाध्याय उद्यान के पास गुरुवार की रात करीब दस बजे राहगीरों से अभद्रता कर रहा युवक टोकने पर पुलिस से भिड़ गया। उसने सिपाही से हाथापाई करते हुए वर्दी फाड़ दी और खींचने का प्रयास करने लगा। इस पर भीड़ ने उसे पकड़कर अलग किया और पुलिस ने हिरासत में लेकर सुबह मुकदमा दर्ज किया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

चरखारी कस्बा के दीन दयाल उपाध्याय उद्यान है, जहां रोजाना राहगीर शाम की सैर करने आते हैं। गुरुवार की देर शाम कस्बे की महिलाएं व पुरुष सैर कर रहे थे। इस बीच सूपा का रहने वाला बृजेश नशे की हालत में पहुंचा और सैर कर लोगों से खींचातानी करने लगा। विरोध पर वह लोगों को दौड़कर अभद्रता करने लगा। इस बीच कुछ दूरी पर मौजूद थाने के सिपाही नरेंद्र कुमार और दीवान कृष्णपाल मामला देखकर उद्यान में पहुंच गए। पुलिस कर्मियों ने युवक को समझा कर शांत कराने की कोशिश की। इसपर युवक ने दीवान के पैर छुए और शांत हो गया। कुछ देर बाद अचानक फिर उग्र हो गया और कुछ दूरी पर खड़े सिपाही नरेंद्र कुमार से उलझ गया। उनकी वर्दी पकड़ कर फाड़ दी और हाथापाई करने लगा।

सिपाही ने बचाव करने के साथ युवक को रोकने की कोशिश की लेकिन उसने अभद्रता करना बंद नहीं किया। सिपाही से मारपीट देखकर आसपास के लोग आधे घंटे बाद पहुंचे और युवक को पकड़ लिया। इसके बाद सिपाही को उसके चंगुल से छुड़ाया। इस बीच युवक को लोगों ने गिरा कर पीटना शुरू कर दिया। मौके पर आए अन्य पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और कोतवाली ले आई।

कोतवाली प्रभारी शशि कुमार पांडेय ने बताया कि युवक मानसिक तौर पर बीमार है और नशे की हालत में था। वह सूपा से रात को यहां आ गया था, उसके स्वजन को सूचना दी गई थी। आरोपित युवक के खिलाफ सिपाहियों से मारपीट करने, सरकारी काम में बाधा डालने आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी