कानपुर में ड्रग तस्कर पर पुलिस ने कसी नकेल, सुशील बच्चा ड्रग्स माफिया घोषित, गैंग भी पंजीकृत

डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने एक सप्ताह पहले जनपद में माफिया की नई लिस्ट बनाने को कहा था। अमूमन पुलिस की लिस्ट में भूमाफिया व शराब माफिया का चिह्नीकरण होता है मगर पहली बार पुलिस ने ड्रग्स माफिया को चिह्नित किया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:50 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:50 AM (IST)
कानपुर में ड्रग तस्कर पर पुलिस ने कसी नकेल, सुशील बच्चा ड्रग्स माफिया घोषित, गैंग भी पंजीकृत
कानपुर पुलिस के लोगो से संबंधित सांकेतिक तस्वीर ।

कानपुर, जेएनएन। ड्रग्स तस्कर हिस्ट्रीशीटर सुशील बच्चा को अब ड्रग्स माफिया भी घोषित कर दिया गया है। साथ ही थाना काकादेव में उसका गैंग पंजीकृत कर दिया गया है। हाल ही पुलिस की अगुवाई में अर्मापुर एस्टेट प्रशासन ने सुशील बच्चा के आंबेडकर नगर स्थित दो मकानों को निष्प्रयोज्य कर अपने कब्जे में ले लिया था।

 डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने एक सप्ताह पहले जनपद में माफिया की नई लिस्ट बनाने को कहा था। अमूमन पुलिस की लिस्ट में भूमाफिया व शराब माफिया का चिह्नीकरण होता है, मगर पहली बार पुलिस ने ड्रग्स माफिया को चिह्नित किया है। इंस्पेक्टर काकादेव कुंज बिहारी मिश्रा ने बताया, डीआइजी के आदेश पर सुशील बच्चा और उसके भाई राजकुमार को ड्रग्स माफिया घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने बच्चा के नाम से नया गैंग भी पंजीकृत किया है। इसमें सुशील बच्चा के अलावा उसका भाई राजकुमार, ऋषभ ङ्क्षसह, मुकेश शुक्ला, गोलू बाघमार, निसार अहमद के नाम हैं। सुशील बच्चा के खिलाफ विभिन्न थानों में 40 मुकदमे दर्ज हैं। राजकुमार पर 14 और गिरोह के अन्य सदस्यों पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी