लखनऊ पैसेंजर के इंजन केबिन में चालक और प्वाइंट मैन में चले लात-घूंसे, फर्रुखाबाद स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर लखनऊ-कासगंज पैसेंजर ट्रेन के इंजन केबिन में चालक और प्वाइंट्स मैन में मारपीट हो गई। चालक ने घायल होने की बात कहकर ट्रेन ले जाने से मना कर दिया। करीब डेढ़ घंटे बाद दूसरे चालक से ट्रेन रवाना की गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 02:50 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 02:50 PM (IST)
लखनऊ पैसेंजर के इंजन केबिन में चालक और प्वाइंट मैन में चले लात-घूंसे, फर्रुखाबाद स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन
ट्रेन खड़ी होने पर यात्रियों ने भी हंगामा किया।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। लखनऊ-कासगंज पैसेंजर ट्रेन के इंजन केबिन का नजारा देखकर सोमवार की दोपहर रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। ट्रेन के इंजन केबिन में लोको पायलट और प्वाइंट मैन के बीच लात-घूंसे चल रहे थे। रेलवे कर्मियों ने केबिन में पहुंचकर दोनों को अलग कराया और रेलवे अफसरों ने घटना का संज्ञान लिया। बाद में दूसरा चालक दल बुलाकर ट्रेन को स्टेशन से रवाना कराया गया।

फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर सोमवार की दोपहर अचानक नजारा बदल गया। रेलवे कर्मियों की नजर लखनऊ-कासगंज पैसेंजर ट्रेन के इंजन केबिन पर पड़ी तो सन्न रह गए, अंदर ट्रेन के चालक मान सिंह मीना और प्वाइंट्स मैन (कांटा वाला) यादवेंद्र सिंह के बीच लात घूंसे चल रहे थे। दोनों एक दूसरे को पीट रहे थे। स्थानीय रेलवे कर्मी पहुंचे और दाेनों को अलग किया। मारपीट में यादवेंद्र सिंह घायल हो गए। पायलट मानसिंह ने भी घायल होने की बात कहकर ट्रेन ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद जीआरपी थाने जाने की बात कहकर वहां से चला गया।

चालक ने कहा कि इंजन में ब्रेक सही नहीं लग रहे थे, उसने खुदागंज रेलवे स्टेशन पर सूचना दी थी। सीनियर सेक्शन इंजीनियर भगवती प्रसाद सागर ने कहा कि ब्रेक चेक करवा दिए थे और ट्रेन ले जाने का मेमो देने के लिए प्वाइंट्स मैन को इंजन पर भेजा गया। इसपर ड्राइवर विवाद करने लगा। वहीं ट्रेन खड़ी होने से यात्रियों ने भी जमकर हंगामा किया। आरपीएफ थाना प्रभारी यात्रियों को समझाने में जुटे रहे। करीब एक घंटा 33 मिनट विलंब से ट्रेन को दूसरे चालक को बुलाकर रवाना कराया गया। स्टेशन अधीक्षक योगेन्द्र शाक्य ने घटना की जानकारी अधिकारियों को दी गई है।

chat bot
आपका साथी