आरोपित डॉक्टर बोला, डिप्रेशन में पत्नी ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी बिठूर सिंहपुर स्थित रुद्रा ग्रीन्स अपार्टमेंट से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरने से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:50 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 01:50 AM (IST)
आरोपित डॉक्टर बोला, डिप्रेशन में पत्नी ने की आत्महत्या
आरोपित डॉक्टर बोला, डिप्रेशन में पत्नी ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, बिठूर : सिंहपुर स्थित रुद्रा ग्रीन्स अपार्टमेंट से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरने से डॉ. मंजू की मौत के मामले में पुलिस ने रविवार को आरोपित डॉक्टर पति सुशील वर्मा से पूछताछ की, तो उसने नई कहानी सुनाई। सुशील ने कहा कि पत्नी एमडी की पढ़ाई करना चाहती थीं, लेकिन उन्हें वक्त नहीं मिलता था। इसी वजह से उसने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली। हालांकि फॉरेंसिक जांच में भी आत्महत्या की आशंका जताई गई थी।

शुक्रवार देर रात डॉ. मंजू अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल स्थित फ्लैट की बालकनी से नीचे गिर गई थीं। इससे उनकी मौत हो गई थी। देर रात ही डॉक्टर सुशील वर्मा के छोटे भाई सुधीर ने घटना की जानकारी मंजू के प्रयागराज निवासी मायकेवालों को दी थी। इसके बाद पुलिस भी पहुंची और फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच कराई गई। शनिवार शाम डॉ. मंजू के पिता अर्जुन प्रसाद ने दामाद सुशील वर्मा और उसके बड़े भाई सुनील दत्त के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित पति को हिरासत में ले लिया था। बाद में बिठूर के श्मशान घाट पर शव का अंतिम संस्कार किया गया था। पति ने ही मुखाग्नि दी थी। इसके बाद मायके वाले प्रयागराज लौट गए थे।

बिठूर थाना प्रभारी अमित मिश्रा ने बताया कि रविवार को पुलिस ने आरोपित डॉ. सुशील से पूछताछ की तो उसने कहा कि पत्नी मंजू एमडी करना चाहती थी। उसकी दोस्त उसे उलाहना देती रहती थीं। सुशील के मुताबिक पत्नी की दोस्त उससे कहती थीं कि एमबीबीएस की डिग्री लेने से क्या फायदा कि तुम प्रैक्टिस भी नहीं कर पा रही हो। इस वजह से मंजू ने एमडी करने का मन बनाया, लेकिन समय न मिल पाने से वह डिप्रेशन में रहने लगी थीं। एसीपी दिनेश शुक्ला ने बताया कि मायकेपक्ष के आने और उनके बयान होने के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी