Kanpur में खरीद केंद्र पर DM का चढ़ा पारा, बोले... जिन किसानों का Registration हुआ उन्हें जल्द बुलाएं

हालांकि किसी भी किसान ने उनसे शिकायत नहीं की। उन्होंने प्रभारी से कहा कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए ही गेहूं की खरीद करें। इसके बाद डीएम वहां से सीडीओ डॉ. महेंद्र कुमार के साथ हाथीपुर गांव पहुंचे। गांव में पांच लोग संक्रमित हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:21 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:21 AM (IST)
Kanpur में खरीद केंद्र पर DM का चढ़ा पारा, बोले... जिन किसानों का Registration हुआ उन्हें जल्द बुलाएं
दूसरे किसानों को भी रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रेरित करें

कानपुर, जेएनएन। बिल्हौर स्थित विपणन शाखा के गेहूं क्रय केंद्र का मंडलायुक्त, जबकि नर्वल तहसील के खोजऊपुर गांव स्थित केंद्र का डीएम ने निरीक्षण किया। खोजऊपुर क्रय केंद्र पर डीएम को पता चला कि तीन सौ से अधिक किसानों का रजिस्ट्रेशन हुआ है, लेकिन खरीद सिर्फ 70 से की गई है। इस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जिनके रजिस्ट्रेशन हुए हैं उन किसानों को बुलाएं और खरीद करें। दूसरे किसानों को भी रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रेरित करें।

मोबाइल फोन पर लिया फीडबैक : खोजऊपुर स्थित साधन सहकारी समिति में बने इस केंद्र पर डीएम आलोक तिवारी ने कुछ किसानों को फोन किया और उनसे फीडबैक लिया। हालांकि किसी भी किसान ने उनसे शिकायत नहीं की। उन्होंने प्रभारी से कहा कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए ही गेहूं की खरीद करें। इसके बाद डीएम वहां से सीडीओ डॉ. महेंद्र कुमार के साथ हाथीपुर गांव पहुंचे। गांव में पांच लोग संक्रमित हैं। सभी होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने ग्रामीणों से गांव में सैनिटाइजेशन, दवा वितरण की जानकारी की।

निरीक्षण में डीएम के साथ ये लोग भी रहे : एसडीएम नर्वल अमित ओमर, बीडीओ सरसौल सौरभ बर्नवाल, एडीओ पंचायत रवि तिवारी रहे। वहीं मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने बिल्हौर के गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने गेहूं खरीद की जानकारी ली। घिमऊ गांव के किसान ओम प्रकाश कटियार से बात की तो किसान ने कहा कि उसे कोई समस्या नहीं है। केंद्र पर अब तक 73 किसानों से 4841 क्विंटल गेहूं की खरीद की जा चुकी है। 50 किसानों का भुगतान ऑनलाइन किया जा चुका है। 

chat bot
आपका साथी