जिलाधिकारी गए थे मरीजों का हालचाल लेने, बेड पर मिले चूहे और मच्छर

डीएम ने उर्सला अस्पताल का ढाई घंटे तक किया निरीक्षण, पर्चे पर बाहर से दवा लिखने में दो डॉक्टरों से मांगा स्पष्टीकरण।

By Edited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 12:47 AM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 11:07 AM (IST)
जिलाधिकारी गए थे मरीजों का हालचाल लेने, बेड पर मिले चूहे और मच्छर
जिलाधिकारी गए थे मरीजों का हालचाल लेने, बेड पर मिले चूहे और मच्छर
कानपुर, जागरण संवाददाता। उर्सला अस्पताल में गुरुवार को जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत को निरीक्षण में चूहे और मच्छर मिले। उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास ली। गंदगी और अव्यवस्था मिलने पर उसे तुरंत दूर करने का निर्देश दिया। निर्माण कार्य में देरी पर ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को कहा। मरीजों के पर्चे पर बाहर से दवा लिखने पर दो डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।
डीएम अस्पताल में करीब ढाई घंटे तक रहे। सुबह करीब 11 बजे जिलाधिकारी अचानक उर्सला अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने सबसे पहले आयुष विंग, टीबी, दंत रोग, होमियोपैथी विभाग का निरीक्षण किया। मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। कर्मचारियों से ड्यूटी की रिपोर्ट ली। यहां से वह ब्लड बैंक पहुंचे। वहां लगे बेड के पास उन्हें चूहे घूमते नजर आए। उन्होंने स्टाफ को फटकार लगाई। साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। यहां के बाद डीएम सीधे ओपीडी गए। वहां दवाघर से दवाओं की जानकारी ली।
कई मरीजों के पर्चे चेक किए। मेडिसिन के दो डॉक्टरों ने बाहर की दवाएं लिखी थी, जिस पर उनका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने सीएमएस डॉ. नंदलाल खन्ना, एमएस डॉ. मुन्नालाल, हॉस्पिटल मैनेजर डॉ. फैसल नफीस से सवाल जवाब किए। अल्ट्रासाउंड रूम के बाहर भीड़ मिलने पर उसे व्यवस्थित करने के लिए निर्देशित किया। वहां के बाद वह वार्ड नंबर एक में पहुंचे। उन्होंने कोने कोने को चेक किया, जिसमें उनको मच्छर मिल गए। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को आड़े हाथ लिया। इमरजेंसी, आवासीय क्षेत्र का जायजा लिया। आर्थो के डॉक्टरों को चेतावनी आर्थो विभाग में एक मरीज ने महंगे इंप्लांट मंगवाने और ऑपरेशन के अलग से रुपये मांगने की शिकायत की।
जिलाधिकारी ने डॉक्टरों को कार्रवाई की चेतावनी दी। घटिया खाने की शिकायत मरीज और तीमारदारों ने घटिया खाने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि खाना बेड तक नहीं पहुंचाया जाता है। उनको बाहर आकर लेना पड़ता है। टूटे हिस्से को सही कराने के निर्देश कई जगह प्लास्टर उखड़ा हुआ मिला। डीएम ने उसे जल्द सही कराने का निर्देश जारी किया। कर्मचारियों को समय पर ऑफिस आने के लिए कहा गया।
chat bot
आपका साथी