Diwali : कानपुर में पटाखा बाजार लगाने की तैयारी शुरू, मगर स्थान अभी तय नहीं

कानपुर में दीवाली से पहले फुटकर पटाखा दुकान लगाने के लिए 156 आवेदन पहुंच चुके हैं। डीएवी ग्राउंड पर पटाखा बाजार के लिए बात चल रही है और केवल ग्रीन क्रैकर्स की बिक्री की अनुमति मिल सकती है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:53 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:53 AM (IST)
Diwali : कानपुर में पटाखा बाजार लगाने की तैयारी शुरू, मगर स्थान अभी तय नहीं
दीवाली के लिए पटाखा बाजार की तैयारी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। दीपावली के दिन लगने वाला पटाखा बाजार इस बार लगेगा, लेकिन अब तक तय नहीं है कि बाजार कहां लगेगा। क्राइस्ट चर्च कालेज प्रशासन द्वारा अपना ग्राउंड देने से मना कर दिया है, जिसके बाद पुलिस डीएवी ग्राउंड को लेकर बात कर रही है। हालांकि अब तक वहां से भी अनुमति नहीं मिली है। वहीं दूसरी ओर पटाखा बाजार में फुटकर दुकानें लगने के लिए इस बार बड़ी संख्या में लोग लाइसेंस लेने के लिए सामने आ रहे हैं।

दीपावली पर थोक पटाखा बाजार पिछले कई सालों से क्राइस्ट चर्च कालेज ग्राउंड में लगता रहा है। इस बार क्राइस्ट चर्च कालेज प्रशासन ने अपना ग्राउंड देने के लिए मना कर दिया है। पिछले दिनों पटाखा कारोबारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक में एसीपी बाबूपुरवा आलोक सिंह को अधिकृत किया गया था कि वह क्राइस्ट चर्च कालेज प्रशासन से बात करें। मगर, उनके द्वारा बात करने पर ही सहमति नहीं बनी। एसीपी ने बताया कि इसके बाद थोक कारोबारियों से कह दिया गया था वह अपने लिए कोई उपयुक्त स्थान तलाशें।

मगर अब तक उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है। डीएवी ग्राउंड के लिए वार्ता चल रही है। वहीं दूसरी ओर अब तक 156 फुटकर पटाखा विक्रेताओं की ओर से लाइसेंस लेने के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। एसीपी ने बताया कि शहर के पूर्व निर्धारित 42 स्थानों पर पटाखों का फुटकर बाजार लगेगा। सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के आदेश के हिसाब से यहां ग्रीन कैकर्स ही बिकेंगे।

chat bot
आपका साथी