कानपुर में राशन कार्ड के अंतिम अंक से होगा वितरण, जानिए किन कारणों से लिया गया निर्णय

जो लोग नियत तिथियों में राशन नहीं ले सकेंगे वे 26 से 31 जुलाई के बीच किसी भी दिन राशन ले सकते हैं। राशन कार्ड के अंतिम अंक से अलग-अलग दिनों में वितरण की व्यवस्था राशन कार्ड धारकों की सुविधा व भीड़ से बचने के लिए की गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:23 PM (IST)
कानपुर में राशन कार्ड के अंतिम अंक से होगा वितरण, जानिए किन कारणों से लिया गया निर्णय
कानपुर में राशन वितरण से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राशन कार्ड के अंतिम अंक के अनुसार कार्ड धारकों को राशन वितरण किया जाएगा।  21 से 31 जुलाई तक होने वाले वितरण में  सभी अंत्योदय व  पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट  पांच किलोग्राम  खाद्यान्न दिया जाएगा। उनको दो किलोग्राम चावल तथा तीन किलोग्राम  गेहूं वितरित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत  निश्शुल्क वितरण के दौरान प्रवर्तन टीमें निरीक्षण करेंगे।  प्रवर्तन टीमों का गठन कर लिया गया है।  जिला पूर्ति अधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि  21 जुलाई को राशन कार्ड के अंतिम अंक एक व दो, 22 जुलाई को राशन कार्ड के अंतिम अंक 3 व चार , 23 जुलाई को राशन कार्ड के अंतिम अंक  पांच व छह , 24 जुलाई को राशन कार्ड के अंतिम अक सात व आठ, 25 जुलाई को राशन कार्ड के अंतिम अंक  नौ व शून्य  वाले राशन कार्ड धारकों को  राशन वितरण किया जाएगा।  जो लोग इन तिथियों में राशन नहीं ले सकेंगे वे 26 से 31 जुलाई  के बीच किसी भी दिन राशन ले सकते हैं।  उन्होंने बताया कि राशन कार्ड के अंतिम अंक से अलग-अलग दिनों में वितरण की व्यवस्था  राशन कार्ड धारकों की सुविधा व भीड़ से बचने के लिए की गई है।

chat bot
आपका साथी