मुंबई, बंगलुरू और हैदराबाद की सीधी फ्लाइट एक नवंबर से

कानपुर से दुनिया के हर देश को मिलेगी कनेक्टिग फ्लाइट।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:22 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:22 PM (IST)
मुंबई, बंगलुरू और हैदराबाद की सीधी फ्लाइट एक नवंबर से
मुंबई, बंगलुरू और हैदराबाद की सीधी फ्लाइट एक नवंबर से

जागरण संवाददाता, कानपुर : पिछले दो माह से लगातार हो रहे बदलाव के बाद अब तय हो गया है कि इंडिगो एक नवंबर से चकेरी एयरपोर्ट से मुंबई, बंगलुरू और हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी। विमानन कंपनी के मुख्य राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार को कानपुर क्लब में वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कानपुर से मुंबई और बंगलुरू जाने वालों को दुनिया के हर देश के लिए कनेक्टिग फ्लाइट मिल जाएगी। कंपनी 180 सीटर विमानों के साथ कानपुर से सेवा शुरू कर रही है। कंपनी का विश्वास है कि हमारी सेवाएं शुरू होने के बाद कानपुर वासियों को निराश नहीं होना पड़ेगा। फ्लाइट की बुकिग शुरू हो चुकी है। अभी तक उम्मीद से बेहतर परिणाम मिल रहे हैं। वार्ता के दौरान वरिष्ठ प्रबंधक विक्रय दीपक खरे, मनीष पुरी, शारिक अल्वी उपस्थित रहे।

---------

मार्च तक शुरू होगी दिल्ली की फ्लाइट

मुख्य राजस्व अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के लिए विमान सेवा मार्च 2022 तक शुरू होने की उम्मीद है। इसके साथ ही चेन्नई, अहमदाबाद और कोलकाता की फ्लाइटें भी नई टर्मिनल बिल्डिग का काम पूरा होने के बाद शुरू की जाएगी। कोहरे में आधुनिक आइएलएस न होने के चलते फ्लाइट निरस्त होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जनवरी माह में कुछ दिनों के लिए समस्या आती है। चूंकि यहां कम दृष्यता का आइएलएस है इसलिए कुछ समस्याएं आएंगी पर फ्लाइट निरस्त नहीं होंगी।

---------

गोवा के लिए कनेक्टिग फ्लाइट, सीधी उड़ान में समय

चकेरी एयरपोर्ट से गोवा के लिए सीधी उड़ान पर विचार चल रहा है हालांकि अभी इसमें वक्त लगेगा। मुख्य राजस्व अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में लखनऊ से सीधी फ्लाइट मिल रही है।

---------

होमवर्क किया है, खूब मिलेगा यात्री लोड

विमानन कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक विक्रय दीपक खरे ने बताया कि सेवाएं शुरू करने से पहले कंपनी ने होमवर्क किया है। यात्री लोड की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि लखनऊ के यात्री लोड में कानपुर और आसपास के जिलों की 50 फीसदी भागीदारी है। उत्तर प्रदेश में कानपुर सातवां शहर है जहां से कंपनी ने विमान सेवा शुरू की है। इससे पहले कंपनी लखनऊ, बरेली, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर और प्रयागराज से विमान सेवा संचालित कर रही है।

---------

फ्लाइट का शेड्यूल

-बंगलुरू से कानपुर आएगी : 1:45 बजे

-कानपुर से बंगलुरू जाएगी : 4:05 बजे

-हैदराबाद से कानपुर आएगी : 2:30 बजे

-कानपुर से हैदराबाद जाएगी : 4:35 बजे

-मुंबई से कानपुर आएगी : 3:25 बजे

-कानपुर से मुंबई जाएगी : 5:45 बजे

chat bot
आपका साथी