कौशांबी में जज पर हुए हमले को लेकर फतेहपुर के अधिवक्ताओं में रोष, सीएम योगी से उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग

Attack on Judge in UP मोहम्मद अहमद खां की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। मो अहमद खान प्रयागराज से फतेहपुर जनपद जा रहे थे। वे कोखराज के चाकवन चौराहे पर पंहुचे ही थे कि उनकी कार में टक्कर मार दी गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:39 PM (IST)
कौशांबी में जज पर हुए हमले को लेकर फतेहपुर के अधिवक्ताओं में रोष, सीएम योगी से उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग
सिविल बार हाल में एकत्र होकर घायल जज से मिलने जाते अधिवक्ता।

फतेहपुर, जेएनएन। Attack on Judge in UP प्रयागराज से फतेहपुर आते समय कौशांबी जनपद में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (स्पेशल जज पाक्सो) मोहम्मद अहमद खान की गाड़ी में टक्कर मारकर लूट के प्रयास की घटना से जिले के अधिवक्ताओं में रोष रहा। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश सिंह चौहान सचिव आशीष कुमार गौड़ के साथ वकीलों का प्रतिनिधि मंडल चैंबर में मुलाकात कर कहा कि सारे अधिवक्ता उनके साथ हैं। साजिश के तहत जिस घटना को अंजाम दिया गया उसकी उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। 

न्यायिक अधिकारी ने अधिवक्ताओं को बताया कि बरेली में तैनाती के दौरान एक युवक की जमानत खारिज करने पर जिसने धमकी दिया था वह कौशांबी का ही है। स्पेशल जज के साथ हुई इस घटना पर वकीलों ने कहा कि न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा मजबूत होनी चाहिए जिससे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति न हो।

ऐसे समझें पूरा मामला:  झारखंड के धनबाद में जज उत्तम आनंद की हत्या को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश के बीच में ही उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में गुरुवार शाम को की फतेहपुर में तैनात अपर जिला जज मोहम्मद अहमद खां की कार में इनोवा से टक्कर मारी गई। जज की गाड़ी में टक्कर मारने के बाद लूट के प्रयास के मामले में मोहम्मद अहमद खां की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। इस मौके पर महेश कांत त्रिपाठी, गया प्रसाद दुबे,मणि प्रकाश दुबे,तारिक फरीदी,ललित मिश्रा, इंद्र कुमार चौहान समेत कई अधिवक्ता मिले। बाद में सिविल कोर्ट बार के हाल में अधिवक्ताओं ने बैठक कर मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग सीएम से की। यूपी के कौशांबी में गुरुवार शाम को फतेहपुर में तैनात जज मोहम्मद अहमद खां की कार में इनोवा से टक्कर मारी गई। फिलहाल लूट के बाद मोहम्मद अहमद खां की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। मो अहमद खान प्रयागराज से फतेहपुर जनपद जा रहे थे। वे कोखराज के चाकवन चौराहे पर पंहुचे ही थे कि उनकी कार में टक्कर मार दी गई, जिसके बाद अपर जिला जज तथा उनके गनर को चोट आई।  

chat bot
आपका साथी